×

Kia EV6 Electric Car: किआ की इलेक्ट्रिक कार EV6 फेसलिफ्ट जल्द ही होगी पेश, कई बड़े अपडेट्स के साथ इसकी कीमत होगी इतनी

Kia EV6 Electric Car: आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक कार किआ की EV6 फेसलिफ्ट कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 9:22 AM GMT
Kia EV6 Electric Car ( Social Media Photo)
X

Kia EV6 Electric Car ( Social Media Photo)

Kia EV6 Electric Car: इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी धाक जमाते हुए किआ मोटर्स अपने वाहनों की संख्या में वृद्धि के साथ ही इनमें नए अपडेट्स को शामिल करती जा रही है। हाल ही में इस कंपनी ने EV6 फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक कार काे नए आकर्षक स्मूथ और क्रॉसओवर डिजाइन में पेश किया है। इस नए मॉडल में शामिल अपडेट के बाद कार को नया फ्रंट फेसिया मिला है, जिसमें मौजूदा मॉडल की आइब्रो-जैसी LED DRLs को C-आकार में परिवर्तित कर दिया गया है।हाई परफार्मेंस देने में सक्षम GT ट्रिम के साथ रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव फीचर को भी इसके साथ जोड़ा है। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक कार किआ की EV6 फेसलिफ्ट कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में

EV6 फेसलिफ्ट कार डिजाइन

EV6 फेसलिफ्ट कार के बेस वेरिएंट EV6 एयर की डिज़ाइन की बात करें तो वेरिएंट EV6 एयर और मिड-स्पेक EV6 GT-लाइन के डिजाइन में हल्का बहुत ही फर्क नजर आता है।इसके एयर वेरिएंट में 19-इंच और 20-इंच के अलॉय व्हील का ऑप्शन मौजूद है वहीं GT-लाइन 20-इंच के अलॉय व्हील से लैस कर पेश की गई है।एयर वेरिएंट में टाइगर नोज ग्रिल मिलती है तो वहीं GT-लाइन को बीच में एक कनेक्टिंग LED बार को जोड़ा है। दोनों ही वेटियंट में स्टारमैप एडॉप्टिव LED हेडलाइट्स अब पहले से ज्यादा स्मूथ और स्टाइलिश है। जबकि GT-लाइन को स्पोर्टी फ्रंट बंपर के साथ अपडेट किया गया है।


नई EV6 बैटरी पैक

नई EV6 मॉडल में शामिल बैटरी पैक की खूबियों की बात करें तो किआ EV6 में बड़ा 84kWh की बैटरी को जोड़ा गया है।, जो 494 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता से लैस है। इसके अलावा खास खूबियों में इस कार के एयर वेरिएंट के अंदर ऑफ-सेट किआ बैज के साथ नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया गया है। वहीं इसके GT-लाइन में स्पोर्टी 3-स्पोक स्टीयरिंग मिलता है। इस EV में ड्यूल 12.3-इंच डिस्प्ले को नई हाउसिंग के साथ सुरक्षा के फीचर्स के मामले में 10 एयरबैग, हाइवे ड्राइविंग असिस्ट लेवल-2 सेमी-ऑटोनोमस ड्राइविंग सॉफ्टवेयर जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।


नई EV6 कीमत

यह कार भारत में इस साल के अंत तक दस्तक दे सकती है।किआ की नई EV6 कार की शुरुआती कीमत की बात करें तो इस कार की मौजूदा मॉडल की कीमत 64.09 लाख रुपये एक्स-शोरूम से ज्यादा रहने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story