×

Kia EV9 Electric SUV: किआ का नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर, किआ EV9 भारत में जल्द ही हो सकती है लॉन्च

Kia EV9 Electric SUV 2024: आइए जानते हैं किआ मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक किआ EV9 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 16 Feb 2024 12:13 PM GMT
Kia EV9 Electric SUV 2024 Price Features
X

Kia EV9 Electric SUV 2024 Price Features

Kia EV9 Electric SUV 2024: किआ मोटर्स इलेक्ट्रिक लाइनअप में एक नई कार को शामिल करने जा रहा है। हाल ही में इस कंपनी ने अपने नए EV मॉडल EV9 इलेक्ट्रिक SUV कार को भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की आधिकारिक जानकारी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है। सबसे पहले किआ मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार को ऑटो एक्सपो 2023 में कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया जा चुका है। ये नया मॉडल किआ EV6 के समान E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है। लांच से पहले कंपनी की इस अपकमिंग कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार भारत में देखा जा चुका है। जिसके बाद इलेक्ट्रिक EV9 गाड़ी से जुड़ी कई खूबियों के बारे में खुलासा हुआ है। ये अगामी कार डिजाइन और लुक के मामले अपनी मौजूदा कार EV9 के मॉडल जैसी नजर आती है। इसका बैक और फ्रंट स्टाईल बिलकुल ग्लोबल मार्केट में बिक्री की जा रही पर किआ EV9 के लुक को काफी कुछ साझा करती है।

किआ EV9 फीचर

किआ की अपकमिंग कार में शामिल खूबियों की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान देखे गए इस मॉडल की अभी पूरी जानकारियां सामने नहीं आई हैं लेकिन देखी गई हल्की सी झलक के अनुसार इसमें 12.3 इंच की एक बड़ी स्क्रीन मिलने की संभावना है।EV9 में सामने की तरफ वर्टिकल हेडलाइट सेटअप को शामिल किया गया है।

लेटेस्ट कार में पीछे की तरफ वर्टीकल LED टेललाइट्स और एक बड़ा रूफ स्पॉइलर और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ रियर बंपर दिया गया है। इसी के साथ टाइगर-नोज ग्रिल, स्टार-मैप L-आकार के DRL, स्पोर्टी फ्रंट बंपर जैसी खूबियों के साथ गाड़ी के अलॉय व्हील वैश्विक स्तर पर मौजूद मॉडल से अलग हैं।

किआ EV9 रेंज

किआ EV9 में की रेंज क्षमता की बात करें तो इस कार का AWD वेरिएंट 504 किलोमीटर की रेंज के साथ आ सकता है। साथ ही इस कार की रफ्तार की बात करें तो 5.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की गति से दौड़ने की क्षमता रखती है।

किआ EV9 बैटरी फीचर

किआ EV9 में शामिल बैटरी फीचर की बात करें तो इसका RWD वेरिएंट सिंगल चार्ज में 562 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। साथ ही किआ EV9 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 9.4 सेकेंड का समय लेती है। 99.8kWh क्षमता का बैटरी पैक के साथ रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन दोनों का विकल्प मिलेगा।

किआ EV9 इलेक्ट्रिक कार कीमत

किआ EV9 इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी ने इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 80 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो सकती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story