×

Kia First Pickup Truck: जल्द ही लॉन्च होगी किआ की पिकअप ट्रक तस्मान

Kia Tasman Pickup Truck: जल्द ही लॉन्च होगी किआ की पिकअप ट्रक तस्मान, जारी टीजर से हुआ इसकी खूबियों का खुलासा

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 April 2024 5:25 AM GMT
Kia Tasman ( Social: Media photo)
X

Kia Tasman ( Social: Media photo)

Kia Tasman: ऑटोमार्केट में किआ मोटर्स जल्द ही अपने लाइनअप में एक लोडर वाहन को शामिल करने जा रही है। हाल ही में इस कंपनी ने अपने लोडर वाहन पिकअप ट्रक का एक टीजर जारी कर इसके नाम से भी पर्दा उठा दिया है। मिली जानकारियों के आधार पर किआ तस्मान को अगले साल 2025 में कंपनी पूरे ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उतारेगी। जबकि भारत में टोयोटा हिलक्स को अच्छी सफलता मिलने के बाद अब इस सेगमेंट में फोर्ड भी अपने लोडर वाहन रेंजर फोर्ड की वापसी करने की तैयारी कर रही है। इसे देखते हुए किआ भी अपने पिकअप ट्रक को भारत में पेश कर सकती है।आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

किआ तस्मान पावरट्रेन

दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ की अपकमिंग पिकअप ट्रक तस्मान में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस वाहन में 2.2-लीटर डीजल या बड़े 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन को शामिल किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक अवतार मिलेगा।


किआ तस्मान कीमत

किआ कंपनी ने अपने लोडर वाहन तस्मान की खूबियों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन बाजार में चल रहीं अटकलों के अनुसार इस पिकअप ट्रक की एक्स-शोरूम कीमत 30 लाख रुपये के करीब होने की संभावना की जा रही है। वाहन निर्माता कंपनी किआ के मुताबिक उसका अगामी लोडर वाहन पिकअप ट्रक कमर्शियल व्हीकल के तौर पर उपभोक्ताओं की जरूरत पर पूरी तरह से खरा उतरेगा। ये पिकअप ट्रक अपने सेगमेंट के मार्केट में उपलब्ध वाहन टोयोटा हिलक्स, फोर्ड रेंजर और इसुजु डी-मैक्स से मुकाबला करेगा।टोयोटा हिलक्स देश में जापानी कार ब्रांड का पहला लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक के तौर पर पेश किया गया है। भारतीय लोडर वाहन की रेंज में शामिल इस पिकअप ट्रक का सेगमेंट में सीधा मुकाबला Isuzu V-Cross से होता है। टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी में इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफार्म पर ही टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक आधारित है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story