×

Kia Motors Sales Report: 19,500 गाड़ियों की बिक्री के साथ किआ देश में छठी सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कार, जानिए डिटेल

Kia Motors Sales Report: आइए जानते हैं किआ मोटर्स की मई महीने में सेल्स रिपोर्ट के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 17 Jun 2024 1:12 PM GMT
Kia Motors Sales Report
X

Kia Motors Sales Report

Kia Motors Sales Report : भारतीय ऑटो बाजार में ग्राहकों द्वारा किआ मोटर्स की गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यही वजह है कि दक्षिण कोरियाई किआ मोटर्स मई महीने में 19,500 गाड़ियों की बिक्री के साथ देश में छठी सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कार निर्माता कंपनी साबित हुई है। मॉडल-वार बिक्री की बात करें, तो किआ सोनेट कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल साबित हुआ है। देखा जाए तो किआ मोटर्स की बिक्री का यह आंकड़ा पिछले साल की तुलना में इस महीने बिकीं 18,766 कारों की तुलना में 4 फीसदी ज्यादा है।बता दें, कि ये कंपनी जल्द ही किआ भारत में EV9 और नई कार्निवल लाने की तैयारी कर रही है।

किआ सोनेट के बिके इतने मॉडल

किआ मोटर्स की मई महीने की बिक्री आंकड़ों की बात करें तो सालाना आधार पर मई, 2023 में बिकी 8,251 की तुलना में 10 फीसदी वृद्धि के साथ इसकी बिक्री 7,433 रही है।


किआ सेल्टोस के बिके इतने मॉडल

मई महीने की बिक्री रिपोर्ट में किआ सेल्टोस की बिक्री पर नजर डालें तो पिछली रिपोर्ट की तुलना में इस वर्ष जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस वर्ष 2025 मई में इसकी बिक्री पिछले साल की इसी अवधि में बिकी 4,065 गाड़ियों की तुलना में सालाना आधार पर 66 फीसदी वृद्धि के साथ 6,736 यूनिट्स की रही है।कार निर्माता की बिक्री सूची में किआ सेल्टोस दूसरे पायदान पर रही है।


किआ EV6 के बिके इतने मॉडल

किआ मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार एक मात्र इलेक्ट्रिक कार EV6 की बात करें तो कंपनी के भारतीय बाजार में बिक्री की जा रही EV6 की बिक्री में मई महीने में तुलनात्मक तौर पर काफी कमी आई है। पिछले महीने सेल्टोस के अलावा किआ के बाकी सभी मॉडल्स की बिक्री में भारी कमी आई है। वहीं 2023 में इसी महीने में बिकीं 83 गाड़ियों की तुलना में सालाना आधार पर 82 फीसदी की कमी देखी जा रही है। पिछले महीने किआ EV6 की मात्र 15 यूनिट्स की ही बिक्री हुई है।


किआ कैरेंस के बिके इतने मॉडल

किआ की लोकप्रिय कार कैरेंस बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर आती है। पिछले महीने इस गाड़ी की बिक्री मई, 2023 में बिकीं 6,367 गाड़ियों की तुलना में 17 फीसदी कम हैं। ये बिक्री आंकड़ा 5,316 का रहा है।




Shalini singh

Shalini singh

Next Story