×

Kia Motors Upcoming Cars: भारत में दिसंबर महीने में लांच होंगी किआ के तीन फीचर लोडेड कारें, कीमत होगी इतनी

Kia Motors Upcoming Cars: आइए जानते हैं लॉन्च होने जा रहीं कारें किआ क्लैविस और किआ कार्निवल और EV9 से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 27 May 2024 7:53 AM GMT
Kia Motors Upcoming Cars
X

Kia Motors Upcoming Cars 

Kia Motors Upcoming Cars: भारतीय ऑटो बाजार में किया मोटर्स की कारों को जबरदस्त सफलता हासिल हो रही है। यही वजह है की कंपनी लगातार नए वाहनों को मार्केट में पेश करने में बहुत ही तेजी दिखा रही है। इसी कड़ी में इस साल 2024 के दिसंबर महीने में किया मोटर्स के तीन शानदार फीचर लोडेड मॉडल लांच होने जा रहें हैं। वहीं इसी साल की शुरुआत में 12 जनवरी को लॉन्च हुई किआ कि सोनेट फेसलिफ्ट कार को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया गया। भारतीय बाजार में अपनी मजबूत दावेदारी को तय करते हुए कंपनी अब अपनी इलेक्ट्रिक कार EV9 को लेकर खासा उत्साहित है। साल के अंत में यह दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ क्लैविस और किआ कार्निवल के साथ किया EV9को पेश करने की तैयारी कर रही है।

किआ EV9 फीचर्स और प्राइस

किआ मोटर्स की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लांच होने जा रही कार नई EV9 से जुड़ी खूबियों की बात करें तो कंपनी अपनी इस कर को यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में पेश करेगी। इस EV कार को भी कंपनी अपनी मौजूदा इलेक्ट्रिक कार EV6 के समान ही लिमिटेड एडिशन के तहत इंपोर्ट कर सकतीं है। यह EV6 की तरह ही एक हेलो मॉडल होगा। इस कार में शामिल होने वाले फीचर्स अत्यधिक एडवांस खूबियों से लैस होंगे। इस कार को सीबीयू यूनिट के तौर पर कंपनी बिक्री के लिए उतारेगी। इस इलेक्ट्रिक कार में शामिल बैटरी पैक की बात करें तो इसमें मिली जानकारी के अनुसार इस कार में अधिकतम माइलेज क्षमता से लैस एक बड़े आकार की बैटरी पैक को शामिल किया जा सकता है। ये बैटरी पैक 600 किमी के करीब रेंज देने में सक्षम होगा। EV 9 इलेक्ट्रिक कार को फुली लोडेड मॉडल की भारत में बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। बड़े बैटरी पैक से लैस CBU मॉडल के तौर पर EV9 कार को कंपनी प्रीमियम कीमत पर पेश कर सकती है। अटकलों के अनुसार किआ ईवी9 एसयूवी EV कार को भारत में Dec 2024 में Rs. 90.00 लाख - 1.20 करोड़ की अपेक्षित प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।


किआ क्लैविस फीचर्स

कंपनी भारत में इस साल किआ क्लैविस को भी लॉन्च करेगी। जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऑल एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, ADAS, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, टीपीएमएस जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं। लॉन्च के बाद उम्मीद की जा रही हैं कि ये कार बिक्री के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल करेगी। सोनेट की तुलना में ये कार कहीं ज्यादा बड़े और ज्यादा स्पेस के साथ पेश की जाएगी। पावर ट्रेन की बात करें तो इस कार में 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और एक EV पावरट्रेन को शामिल किया जा सकता है।मिली जानकारियों के आधार पर किआ क्लैविस को एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर इसी साल दिसंबर 2024 में भारत में पेश किया जाएगा। किआ क्लैविस की कीमत ₹6.00 लाख से 10 लाख के बीच हो सकती है।


न्यू जेनरेशन किआ कार्निवल फीचर्स

भारतीय बाजार में पेश इस साल पेश होने वाली न्यू जेनरेशन किआ कार्निवल की बात करें तो डाइमेंशन के मामले में ये कारकाफी बड़ी और लेटेस्ट तकनीकी फीचर्स से लैस है। इसके केबिन में दो बड़ी स्क्रीन के साथ पैनोरमिक सनरूफ, हेड अप डिस्प्ले, प्रीमियम बोस ऑडियो सिस्टम, हीटेड और वेंटिलेटिड सीट्स के साथ कैप्टन सीट्स, स्लाइडिंग पावर्ड डोर जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।


नई कार्निवल में किआ की नई डिज़ाइन एलिमेंट्स मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस कार में शामिल पावर इंजन की बात करें तो इसमें इंजन के तौर पर एक डीजल यूनिट को जोड़ा जा सकता है। न्यू किया कार्निवल 2024 की अनुमानित कीमत ₹ 40 Lakh हो सकती है।किया कार्निवल को भारत में December 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story