×

KIA Seltos Facelift Launch: लांच हुई ये दमदार कार, फीचर्स के साथ जानिए कीमत

KIA Seltos Facelift Launch: दिग्गज कार निर्माता कंपनी KIA ने कोरिया में अपनी नई कार KIA Seltos Facelift को लांच कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 12.50 लाख रुपये है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 24 July 2022 10:27 AM GMT
KIA Seltos Facelift
X

KIA Seltos Facelift (Image Credit : Social Media) 

Click the Play button to listen to article

KIA Seltos Facelift Launch Date: दिग्गज कार निर्माता कम्पनी KIA ने हाल ही में अपने सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन कोरिया में लांच किया है। किआ जल्द ही नई सेल्टोस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च करेगी हालांकि, कार निर्माता ने अभी यह घोषणा नहीं की है कि नई सेल्टोस भारतीय बाजारों में कब आएगी। नई पीढ़ी के मॉडल की कीमत 20.6m दक्षिण कोरियाई वोन (KRW) रखी गई है, जो लगभग 12.50 लाख है। आइये जानते हैं कार के डिज़ाइन स्पेसिफिकेशन और इंजन के बारे में-

KIA Seltos Facelift Design

KIA Seltos Facelift एसयूवी अपने पिछले मॉडल की तुलना में आकार में भी बढ़ी है। नई किआ सेल्टोस में सबसे ज्यादा ध्यान देने योग्य बदलाव एसयूवी के बाहरी डिजाइन में है। अब इसकी लंबाई 4,390 मिमी, चौड़ाई 1,800 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2,630 मिमी है। सेल्टोस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में लो स्लंग ग्रिल के साथ ट्विन एलईडी हेडलाइट सिस्टम और एलईडी डीआरएल हैं। बता दें भारत में बेची जाने वाली एसयूवी 4,315 मिमी की लंबाई के साथ छोटी है।

KIA Seltos Facelift Features की बात करें तो इसमें इंटेलिजेंट रिमोट पार्किंग सपोर्ट, कोलिजन अवॉइडेंस असिस्टेंस, 360-डिग्री कैमरा और एक साइड-व्यू कैमरा भी मिलता है। साथ ही यह कार क्लाइमेट कंट्रोल वेंट्स, बेहतर NVH लेवल के लिए 2-लेयर साउंडप्रूफ ग्लास और पारंपरिक गियर लीवर के बजाय एक नया गियरशिफ्ट नॉब के साथ आता है। भारत-स्पेक मॉडल की तुलना में नई सेल्टोस के बाहरी हिस्से में अन्य कॉस्मेटिक बदलाव हैं। सेल्टोस ग्रेविटी संस्करण में फ्रंट बम्पर पर ऑक्स हॉर्न पैनल, रियरव्यू मिरर कवर, 18-इंच के अलॉय व्हील आदि में काफी बदलाव किया गया है।

KIA Seltos Facelift Engine

KIA Seltos Facelift Engine की बात करें तो कोरिया में लांच यह कार दो विकल्पों द्वारा संचालित होता है। इंजन नंबर एक 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड, 1.6-लीटर पेट्रोल यूनिट है जिसका अधिकतम आउटपुट 198 हॉर्सपावर और अधिकतम टॉर्क 265 एनएम है। KIA कार को डीजल इंजन के साथ भी पेश कर रही है। जो 1.6-लीटर 4-सिलेंडर इकाई 136 हॉर्सपावर की अधिकतम शक्ति और 320 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न कर सकती है। गौरतलब है की भारत में, किआ सेल्टोस को केवल 1.5-लीटर और 1.4-लीटर पेट्रोल इकाइयों के साथ पेश करती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story