×

Kia Sonet Variants: किआ मोटर्स सोनेट फेसलिफ्ट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट का तेज़ी से कर रही उत्पादन, फरवरी में होगी डिलीवरी

Kia Sonet Diesel Manual Variants: कम्पनी ने किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट के ग्राहकों के लिए इस बात की पुष्टि की है कि अब इस मॉडल के लांच होने का इंतजार कर रहे इसके ग्राहकों को ज्यादा लंबा वेटिंग पीरियड का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Dec 2023 6:15 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2023 6:16 AM GMT)
Kia Sonet Diesel Manual Variants
X

Kia Sonet Diesel Manual Variants (Photo- Social Media)

Kia Sonet Diesel Manual Variants: अपने शानदार वाहनों के चलते लोकप्रियता बटोर रही दिग्गज कार कार निर्माता किआ मोटर्स इस समय अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल किआ सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को लेकर खासा चर्चा में बनी हुई है। इस कम्पनी ने अभी हाल ही में अपनी सोनेट फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया था वहीं नई किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट की लांच डेट को लेकर अभी तक किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया था।

वहीं अब कम्पनी ने किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट के ग्राहकों के लिए इस बात की पुष्टि की है कि अब इस मॉडल के लांच होने का इंतजार कर रहे इसके ग्राहकों को ज्यादा लंबा वेटिंग पीरियड का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि कंपनी ने इस मॉडल की डिलिवरी में तेज़ी लाने के लिए इसके उत्पादन क्षमता में भी दुगुनी रफ्तार से वृद्धि कर दी है। यही वजह है कि इस कार की डिलीवरी साल 2024 के फरवरी माह में यानी लगन ढाई से तीन महीने के भीतर ही शुरू हो जाएगी।

आइए जानते है किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट अपडेट

बड़ी ब्रांड के तौर पर अपना मुकाम हासिल करने वाली किआ कम्पनी ने 2020 में पहली बार अपनी लोकप्रिय कार किआ सोनेट को मार्केट में पेश किया था। अब इस कार में मिले अपडेट्स के बाद इसके केबिन में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS और लेवल-1 ADAS जैसी कई शानदार सुविधाऐं शामिल मिलती हैं।

इस तरह से इस सबकॉम्पैक्ट SUV को पहला बड़ा अपडेट दिया गया है। सोनेट फेसलिफ्ट के डिजाइन में लेटेस्ट अपडेट के तौर पर इसमें LED लाइटिंग, नए हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स और नए बंपर को भी अब शामिल किया गया है।

फेसलिफ्ट मॉडल में खास फीचर्स के तौर परइसमें 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और LED एम्बिएंट साउंड लाइटिंग से भी इस मॉडल को लैस किया गया है।

किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट पावरट्रेन अपडेट

किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट में शामिल पावरट्रेन अपडेट की बात करें तो नई किआ सोनेट में 1.2-लीटर, पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर, डीजल इंजन और 1.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प उपलब्ध मिलता है।

ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ कनेक्ट किया गया है। किआ सोनेटा फेसलिफ्ट मॉडल सिंगल चार्ज में बेहतरीन रेंज देने का दावा करती है।

किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट प्राइज अपडेट

किआ सोनेट के डीजल-मैनुअल वेरिएंट प्राइज अपडेट की बात करें तो इस अपकमिंग मॉडल की कीमत ₹8 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास हो सकती है।ग्राहक किआ की वेबसाइट, ऐप या डीलरशिप पर इसकी बुकिंग करा सकते हैं और K-कोड के साथ बुकिंग कराने पर जल्द डिलीवरी की सुविधा मिलेगी।साथ ही गाड़ी के लिए आज (20 दिसंबर) से बुकिंग शुरू हो चुकी है और ग्राहक 25,000 रुपये की टोकन राशि पर इसे बुक कर सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story