×

Kia Sonet Facelift: 14 दिसंबर को लॉन्च होगी किआ सॉनेट फेसलिफ्ट कार, मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स, शुरुवाती कीमत ₹8लाख रूपए

Kia Sonet Facelift: दमदार गाड़ी को 14 दिसंबर को देश में पेश किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। नए अपडेट्स के तौर कंपनी ने इस कार के रंगरूप और फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए हैं।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 2 Dec 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2023 3:31 AM GMT)
Kia Sonet Facelift
X

Kia Sonet Facelift   (photo: social media )

Kia Sonet Facelift: किआ मोटर्स कंपनी अपनी दमदार और धाकड़ गाड़ियों के लिए भारतीय ऑटो मार्केट में तगड़ी पहचान रखती है। मौजूदा समय में ये कम्पनी अपनी कई SUVs की सफलता पूर्वक बिक्री कर रही है। इसी क्रम में दक्षिण कोरियाई कार कंपनी किआ मोटर्स अगले महीने अपनी किआ सॉनेट फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस दमदार गाड़ी को 14 दिसंबर को देश में पेश किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। नए अपडेट्स के तौर कंपनी ने इस कार के रंगरूप और फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए हैं। आइये जानते हैं किआ सॉनेट फेसलिफ्ट मॉडल को मिले अपडेट्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट पावरट्रेन

14 दिसंबर को लॉन्च होने की तैयारी कर रही किआ सॉनेट फेसलिफ्ट कार में शामिल पावरट्रेन में किए गए बदलाव की बात करें तो मिली जानकारियों के आधार पर कंपनी ने किआ सॉनेट फेसलिफ्ट के पावरट्रेन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया है। बाजार में पहले से मौजूद किआ सोनेट के मॉडल में शामिल पॉवर इंजन को ही न्यू मॉडल में भी शेयर किया जाएगा। यानी आगामी SUV को 3 इंजनों के विकल्प में ही पेश किया जाएगा। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर, डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा।

इसके टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन में क्रमशः 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प मिलेगा। वहीं पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल, जबकि टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन को 6-स्पीड iMT गियरबाॅक्स से जोड़ा जाएगा।


किआ सॉनेट फेसलिफ्ट लुक

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट कार के लुक के बदलाव की बात करें तो न्यू मॉडल में कम्पनी इस कार को काफी कुछ अपग्रेड करने के बाद पेश करने जा रही है। बदलाव के तौर पर इस गाड़ी के पीछे एलईडी लाइट बार से जुड़ी नई रैपअराउंड टेललैंप, ड्यूल-टोन ब्लैक और सिल्वर फिनिश के साथ मोटा रियर बंपर भी दिया है। गाड़ी में अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया जा सकता है। इसमें नया फ्रंट बंपर, नया हेडलैंप, नए लैंप सिग्नेचर और नई फॉगलैंप हाउसिंग जैसी खूबियां देखने को मिलेंगी। लेटेस्ट कार में क्रोम बिट्स और बॉडी क्लैडिंग, प्लास्टिक व्हील कैप और अलॉय व्हील डिजाइन में भी कई अपडेट्स दिए गए हैं।


किआ सॉनेट फेसलिफ्ट केबिन अपडेट्स

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट के इंटीरियर में शामिल बदलाव की बात करें तो इस कार में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसमें ABS, EBD, हिल असिस्ट और ADAS तकनीक जैसे फीचर्स मिलेंगे।फाइव-सीटर केबिन मिलेगा। इसमें नया स्विचगियर, नया डैशबोर्ड लेआउट, सेल्टोस जैसी स्क्रीन, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री के लिए नए शेड्स देखने को मिलेंगे। नए अपडेट्स के तौर पर इस कार में बटन की दो पंक्तियों के बजाय एक पंक्ति और टॉगल का एक सेट मिलेगा। साथ ही दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए सेंटर आर्मरेस्ट भी होगा। इसके अलावा में क्लाइमेट कंट्रोल होगा।

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट कीमत

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट की कीमत की बात करें तो इस कार की अनुमानित कीमत ₹8 लाख रुपये हो सकती है। यह टाटा नेक्सन से मुकाबला करेगी।हालांकि कंपनी ने अभी अपनी इस कार की कीमत की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story