Kia Sonet Safety Rating: सुरक्षा मानकों से लैस,नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट कार, मिलेंगी कई खूबियां

Kia Sonet Safety Rating: कंपनी अपने बेहद लोकप्रिय मॉडल किआ सोनेट को कई शानदार अपडेट्स देने के बाद लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। किआ सोनेट फेसलिफ्ट मॉडल को 2023 के अंतिम हफ्तों से लेकर नए साल 2024 के शुरुवाती हफ्ते में लॉन्च कर सकती है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Aug 2023 9:04 AM GMT
Kia Sonet Safety Rating: सुरक्षा मानकों से लैस,नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट कार, मिलेंगी कई खूबियां
X
Kia Sonet Safety Rating (Photo: Social Media)

Kia Sonet Safety Rating: किआ किर्लोस्कर कंपनी अपनी शानदार गाड़ियों के चलते बहुत ही कम समय में ही गहरी पहचान कायम करने में कामयाब रही है। इन दिनों ये कंपनी अपने बेहद लोकप्रिय मॉडल किआ सोनेट को कई शानदार अपडेट्स देने के बाद लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अभी तक इस अपकमिंग मॉडल के लॉन्च से जुड़ी किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी को साझा नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट मॉडल को 2023 के अंतिम हफ्तों से लेकर नए साल 2024 के शुरुवाती हफ्ते में लॉन्च कर सकती है। सुरक्षा मानकों के मुताबिक इस कार को और भी ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए किआ कम्पनी ने अपने अपकमिंग मॉडल किआ सोनेट फेसलिफ्ट के इंटीरियर में कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। आइए जानते हैं किआ की अपकमिंग मॉडल किआ सोनेट फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

ADAS फीचर्स से होगी लैस

किआ की अपकमिंग मॉडल किआ सोनेट फेसलिफ्ट को बेहद सुरक्षित कार के श्रेणी में शामिल किया जा सकता है। क्यूंकि कई बड़े अपडेट्स देने के बाद इस गाड़ी में अब एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम "एड्स'' जैसे फीचर को शामिल किया गया है। यह सिस्टम केवल इसके टॉप वेरिएंट में ही मिलेगा। जिसमें सात से आठ कई बड़ी खूबियों देखने को मिलेंगी।

सोनेट फेसलिफ्ट के फीचर्स

अपडेटेड सोनेट के सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट में एक एडवांस ड्यूल स्क्रीन सेटअप के साथ एक नया डैशबोर्ड डिजाइन एक इन्फोटेनमेंट के लिए दूसरी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दूसरी शामिल किया जाएगा। वहीं सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेंगे। डैशबोर्ड कैमरा और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम समेत कई नए फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

सोनेट फेसलिफ्ट डिजाइन

2024 मॉडल किआ सोनेट में डिजाइन की बात करें तो इसमें स्पोर्टी लुक को इनहेंस करने के लिए जीटी एडिशन में लाल ब्रेक कैलीपर्स के साथ अपडेटेड अलॉय व्हील्स, बड़े टेललैंप क्लस्टर, री डिजाइंड एलईडी टेललाइट्स, टू-टोन ट्रीटमेंट के साथ एक नया रियर बम्पर भीं शामिल मिलेगा। साथ ही इसमें फ्रेश ग्रिल और हेडलाइट्स मिलेंगे, जिसमें डे-टाइम रनिंग लाइट्स निचले बंपर तक मिलती है। इस एसयूवी में नए अपडेटेड फ्रंट के साथ बम्पर को एडजस्ट किया गया है। इसमें नए 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगेएक्सटीरियर लुक में कोई और खास बदलाव नहीं किए गए हैं।।

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट पावरट्रेन

नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट में पावर ट्रेन की बात करें तो इसमें कई ट्रांसमिशन के विकल्प भी मिलते हैं। जो वर्तमान मॉडल में भी मिलते रहेंगे। इसमें 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन का विकल्प मिलता है।

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में किआ सॉनेट फेसलिफ्ट कार का मुकाबला हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट जैसी कारों से होगा। नेक्सन जल्द ही बाजार में फेसलिफ्ट अपडेट के साथ आने वाली है वहीं वेन्यू में भी इसके समान इंजन विकल्प मिलते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story