×

Kinetic e-Luna Review: खुशखबरी! शुरू हुई काइनेटिक ग्रीन की इलेक्ट्रिक मोपेड लूना की डिलीवरी, यहां देखें सारी जानकारी

Kinetic e-Luna Bike Review: आइए जानते हैं लूना इलेक्ट्रिक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार में...

Jyotsna Singh
Published on: 17 Feb 2024 1:25 PM GMT
Kinetic e-Luna Bike Review
X

Kinetic e-Luna Bike Review

Kinetic e-Luna Review: भारतीय टू व्हीलर्स सेगमेंट्स में काइनेटिक स्कूटर अपने समय का बेहद पॉपुलर स्कूटर माना जाता रहा है। अब ये कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए दुबारा से काइनेटिक ग्रीन के नाम से वापसी की है। इसी क्रम में अब इस कम्पनी ने इलेक्ट्रिक मोपेड लूना को भारत में लॉन्च कर दिया है। जिसकी डिलीवरी भी कम्पनी ने शुरू कर दी है। कंपनी 2025 अप्रैल तक एक लाख इलेक्ट्रिक लूना बेचने की योजना के अपने लक्ष्य के साथ मार्केट में पैठ मजबूत कर रही है। कंपनी ने 26 जनवरी को इसकी बुकिंग लेना शुरू किया था। वहीं फ़रवरी महीने में लॉन्चिंग के बाद अब इसकी डिलीवरी भी अपने ग्राहकों को दे रही है। इसी महीने 7 फरवरी को लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक लूना की डिलीवरी दिल्ली, लखनऊ, नागपुर, बिलासपुर, पुणे और भुवनेश्वर समेत कई शहरों में ग्राहकों को दी जा रही है।

लूना इलेक्ट्रिक फीचर

लूना इलेक्ट्रिक में मौजूद फीचर की खूबियों की बात करें तो इसमें 16-इंच के वायर-स्पोक व्हील्स मिलते हैं। वहीं इस मोपेड में सीट की ऊंचाई 760mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm और वजन 96 किलोग्राम है। इसमें एक गोल हैलोजन हेडलैंप मिलता है। इस हैडलैंप को चारों ओर से एक चौकोर नैकेल से कवर किया गया है।

वहीं इसमें मौजूद इंडीकेटर में भी हैलोजन बल्ब मिलता हैं। इलेक्ट्रिक ग्रीन के मोपेड में USB चार्जिंग और कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस व्हीकल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और काफी सिंपल और स्ट्रॉन्ग डिजाइन के साध अपने पुराने मॉडल जैसा नजर आता है।

क्या कहती हैं काइनेटिक ग्रीन की CEO और संस्थापक सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी

न्यू इलेक्ट्रिक लूना मोपेड को लेकर काइनेटिक ग्रीन की CEO और संस्थापक सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी का कहना है कि, "हम अगले वित्त वर्ष में एक लाख इलेक्ट्रिक लूना बेचने का लक्ष्य रख रहे हैं।" उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकांश बिक्री ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से मिलने उम्मीद है, जो 50,000 के आस-पास हो सकती हैं।

लूना इलेक्ट्रिक कीमत

लूना इलेक्ट्रिक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 69,990 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक मोपेड की रेंज 110 किलोमीटर है और कंपनी बिक्री बढ़ाने के लिए इसे बढ़ाकर 150 किमी करने पर लगातार प्रयास कर रही है।

Admin 2

Admin 2

Next Story