×

KTM 390 Adventure Bike: आ रही शानदार एडवेंचर बाइक, कई खूबियों से लैस 2 वेरिएंट में हो सकती है लॉन्च, जानिए डिटेल

KTM 390 Adventure Bike: आइए जानते हैं नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 13 Feb 2024 1:43 PM GMT
KTM 390 Adventure Bike Price Images and Features
X

KTM 390 Adventure Bike Price Images and Features

KTM 390 Adventure Bike: दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी KTM अपनी धाकड़ स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए पूरे ग्लोबल मार्केट में अपनी धाक रखती है। हाल ही में इस कंपनी की नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर को लेकर जानकारी सामने आई है। कम्पनी जल्द ही इस बाईक को लॉन्च कर सकती है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर को कई बार टेस्टिंग के दौरान सड़काें पर देखा जा चुका है। इस दौरान सामने आई तस्वीरों से इस बात की उम्मीद की जा रही है कि कम्पनी अपनी आगामी बाइक को दो वेरिएंट के साथ पेश कर सकती है।

KTM नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर फीचर्स

KTM की अपकमिंग नई KTM एडवेंचर बाइक की डिजाइन से जुड़े डिटेल्स की बात करें तो ये बाईक रैली बाइक से प्रेरित हो सकती हैं। KTM ड्यूक 390 की लेटेस्ट बाइक में क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ ही इस बाईक में एक 21-इंच स्पोक फ्रंट व्हील के साथ 19-इंच के फ्रंट अलॉय व्हील मिल सकता है। इसका डिजाइन आक्रामक फ्रंट-एंड बीक जैसे हाई-राइज फेंडर जैसा दिख सकता है। इसी के साथ सेमी फेयरिंग और हैंडलबार के टॉप पर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऊंचा मडगार्ड और हम्प शेप ईंधन टैंक

के अलावा स्लीक रियर और टेल सेक्शन, एक TFT डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस बाईक के मुख्य फ्रेम की बात करें तो ये कम्पनी के मौजूदा ड्यूक 390 के समान होगा। वहीं इसका सबफ्रेम एक यूनिट के समान होगा। जो एक पीछे की सीट और सामान का वजन उठाने में मददगार बनाएगा। इसी के साथ सस्पेंशन के लिए इसमें दोपहिया वाहन में इनवर्टेड फोर्क और मोनोशॉक यूनिट भी शामिल हो सकती है।

KTM नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर पावरट्रेन

KTM नेक्स्ट जनरेशन बाईक में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो 390 एडवेंचर मोटरसाइकिल में पावरट्रेन 399cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के तौर पर शामिल मिलेगा। ये इंजन 46ps की पावर और 39Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर कीमत

नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर की कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास हो सकती है।

इस बाईक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 से होगा। इसी के साथ नेक्स्ट जनरेशन बाईक 390 एडवेंचर को वैश्विक स्तर पर EICMA 2024 में पेश किया जा सकता है। इसके बाद भारत में लॉन्च होगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story