×

Two Wheeler Bike: KTM RC 125 बाइक बनी यंगस्टर्स की पहली पसंद, आसान किस्तों पर कंपनी दे रही जबरदस्त फाइनेंस प्लान

Two Wheeler Bike: भारतीय आटोमोबाइल बाजार के टू व्हीलर बाइक सेगमेंट में केटीएम का जलवा यंगस्टर्स के सर चढ़ कर बोलता है।

Jyotsna Singh
Published on: 16 March 2023 8:30 PM GMT
Two Wheeler Bike: KTM RC 125 बाइक बनी यंगस्टर्स की पहली पसंद, आसान किस्तों पर कंपनी दे रही जबरदस्त फाइनेंस प्लान
X

Two Wheeler Bike: भारतीय आटोमोबाइल बाजार के टू व्हीलर बाइक सेगमेंट में केटीएम का जलवा यंगस्टर्स के सर चढ़ कर बोलता है। इस बाइक की सबसे खास बात है कि इसकी कीमत ज्यादा होने के बाद भी लोग इस स्पोर्ट्स बाइक को हासिल करना चाहते हैं। केटीएम कम बजट वाली माइलेज बाइकों के बाद सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सेगमेंट है। जिसकी तेज रफ्तार से फर्राटा भरने के शौकीन यंगस्टर्स के बीच सबसे ज्यादा डिमांड रहती है।

केटीएम ने अपनी डिमांड और पॉपुलेरिटी के दम पर भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अच्छी पक़ड़ बना ली है। अगर आप भी इस बाइक को लेने का मन बना रहें हैं और इसकी कीमत आपके बजट को शूट ना कर रही हो तो चिंता की कोई बात नहीं है। आप केटीएम पर मिल रहे स्पेशल फाइनेंस ऑफर के जरिए बेहद आसान किस्तों पर इस बाइक को लेने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस बाइक से जुड़ी जानकारियों के साथ ही साथ फाइनेंस प्लान के नियम के बारे में...

KTM RC 125 का क्या है इंजन पॉवर

KTM RC 125 के इंजन की बात करें तो यह इंजन में अपने पिक के लिए 9250RPM पर 4.5 PS की पावर को पैदा करता है। वहीं यह 8000rpm पप 12 न्यूटन मीटर तक टार्क पैदा करता है। इसमें 13 लीटर के फ्यूल कैपेसिटी वाला टैंक दिया जाता है जो काफी बड़ा है।

कितना होगा इसका माइलेज

वहीं इसके माइलेज की बात करें तो यह 40km/l का माइलेज देने में सक्षम है इसके इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा गया है जो कि इसे अच्छी स्पीड पर लौटने में सहायता करता है। इस बाइक का वेट केवल 160kg है।

KTM RC125 की कीमत और और EMI डिटेल

KTM RC125 की कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में 1,87,437 रुपये कीमत है। इस रकम के साथ ही टैक्स के रूप में 18 हजार रुपये का RTO और 8000 रुपये का इंश्योरेंस देना होगा। इन चार्जेस के बाद यह आपको 2,14,296 रुपये की कीमत में मिलवने वाली है। अगर आप दिल्ली के अलावा किसी और शहर में रहते हैं तो वहां इसकी कीमत थोड़ी बदल सकती है।

क्या है फाइनेंस प्लान

अगर आप इस बाइक को लोन पर लेना चाहते हैं तो बता दें कि सबसे पहले आपको 21 हजार रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बादआप एक अवधि तक का बैंक से लोन ले सकते हैं। अगर आपका लोन 3 साल का है। तो हर महीने आपको 6210 की ईएमआई देनी होगी। एक बार के लिए इतनी कीमत काफी कम है और बैंक लोन पर बाइक घर पर लाना काफी सुविधा देता है।

इस बाहरी कंपनी ने भारत में 10 लाख बाइक तैयार करने का बनाया कीर्तिमान,

भारत में ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल निर्माता, केटीएम ने चाकन, पुणे में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से अपनी दस लाख मोटरसाइकिल तैयार कर चुकी है। यह दस लाखवीं मोटरसाइकिल KTM 390 एडवेंचर है। इस कीर्तिमान के साथ, केटीएम और बजाज ऑटो की सफल साझेदारी ने दो ऑटोमोटिव टाइटन्स के बीच सहयोग के लिए एक वैश्विक मानदंड भी स्थापित किया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story