Lamborghini Temerario: ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुई Lamborghini Temerario, भारतीय बाजार में भी जल्द ही लेगी एंट्री

Lamborghini Temerario: मार्केट में ये Huracan की जगह खुद को रिप्लेस करेगी। यह हाइपरकार GTP और IMSA स्पोर्ट्सकार चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार की गई है। आइए जानते हैं Lamborghini Temerario से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 17 Aug 2024 11:10 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2024 11:11 AM GMT)
Lamborghini Temerario
X

Lamborghini Temerario

Lamborghini Temerario: वैश्विक बाजार में दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी Lamborghini ने अपनी नई सुपरकार Temerario को पेश कर दिया है। लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो में बेहतरीन पॉवर प्रदर्शन के लिए हाइब्रिड सेटअप के साथ ट्विन-टर्बोचार्ज किया गया है। ये कार अगले कुछ महीनों में ही लॉन्च की जा सकती है। मार्केट में ये Huracan की जगह खुद को रिप्लेस करेगी। यह हाइपरकार GTP और IMSA स्पोर्ट्सकार चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार की गई है।

Lamborghini Temerario डिजाइन

Lamborghini Temerario में बम्पर के निचले हिस्से पर हेक्सागोन के आकार के LED DRLs को शामिल किया गया है, जो इस कार को आकर्षक लुक प्रदान करने में मददगार साबित होंगे। रियर बम्पर में स्लिम LED टेललाइट्स और इंजन कवर वेंट्स का प्रावधान होगा। इसके साइड प्रोफाइल में नए और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ एक सिंगल-टिप सेंट्रल एग्जॉस्ट और बड़े डिफ्यूज़र एवं हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप को शामिल किया गया है।


Lamborghini Temerario इंटीरियर

आधुनिक तकनीक से लैस इस कार में ड्राइवर की सुविधा के लिए डिजिटल क्लस्टर, वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैसेंजर को छोटी स्क्रीन जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ड्राइवर को अत्याधुनिक डेटा और ड्राइविंग स्टेटस प्रदान करेगा वहीं 9.1 इंच का फ्रंट पैसेंजर डिस्प्ले भी शामिल होगा, जो पैसेंजर को मनोरंजन और जानकारी का अनुभव देगा। इसका इंटीरियर एलिमेंट्स भी बिलकुल नया है। ब्रांड के फ्लैगशिप, रेवुएल्टो से इंस्पायर्ड है।उम्मीद है कि नई लेम्बोर्गिनी में 8.4 इंच का इन्फोटेनमेंट पैनल होगा, जो कस्टमाइज्ड नेविगेशन और मीडिया कंट्रोल्स के साथ आएगा।


Lamborghini Temerario इंजन

Lamborghini Temerario में अब 4.0-लीटर V8 इंजन लगा है, जिसे हाइब्रिड सेटअप के साथ ट्विन-टर्बोचार्ज किया गया है। ये नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन की जगह रिप्लेस किया गया है। यह इंजन 9,000 और 9,750 आरपीएम के बीच 789 बीएचपी की अधिकतम पावर देने में सक्षम है। साथ ही ये इंजन 4,000 से लेकर 7,000 आरपीएम के बीच 730 एनएम का टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है।


लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो परफॉरमेंस

टेमेरारियो को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 2.7 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 343 किमी प्रति घंटा है। इस कार के पहियों पर यह सारा टॉर्क 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन द्वारा ट्रांसफर किया जाता है।सिस्टम से संयुक्त पावर आउटपुट 907 बीएचपी है, इसकी टॉर्क क्षमता 800 एनएम तक जाती है। इस कार में तीन इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। एक इंजन और गियरबॉक्स के बीच में स्थित है, जबकि अन्य दो इलेक्ट्रिक मोटर आगे के पहियों को पावर देने का काम करती हैं। इस कार में मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर 3.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित होता है। जबकि इंजन की रेडलाइन 10,000 आरपीएम तक जाती है।


लेम्बोर्गिनी टेमेरारियो कीमत

2024 लेम्बोर्गिनी हुराकैन की कीमत $249,865 से शुरू होती है और ट्रिम और विकल्पों के आधार पर $348,773 तक जाती है । उम्मीद है कि नई कार टेमेरारियो की कीमत £290,000 से शुरू हो सकती है। साथ ही इसे 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story