×

Hybrid Electric Vehicle: 2 करोड़ रुपये शुरुआती कीमत के साथ लेक्सस LM 350h लग्जरी MPV लॉन्च

Lexus LM 350h Launch: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी लेक्सस (Lexus) ने भारत में अपनी लग्जरी MPV LM 350h लॉन्च कर दी है। आइए जानें इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेन्स के बार में।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 March 2024 9:19 AM GMT
2 करोड़ रुपये शुरुआती कीमत के साथ लेक्सस LM 350h लग्जरी MPV लॉन्च, भारत में इस गाड़ी की 100 बुकिंग हुईं दर्ज
X

Lexus LM 350h MPV (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lexus LM 350h Hybrid Electric Vehicle: अगर आपको खुद के ऑफिस के लिए एक जगह की तलाश है। पर आपको उसके लिए सटीक जगह नहीं मिल पा रही है, जहां आप अपने ऑफिस को सुविधाजनक तरीके संचालित कर सकें या आप अक्सर अपने बिजनेस से जुड़े काम के चलते ट्रैवल करते हैं। तो आपकी इन सारी जरूरत पर खरी उतरती है लेक्सस की मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड न्यू कार। असल में होम ऑन व्हील (Home On Wheels) की तर्ज पर दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी लेक्सस (Lexus) ने भारत में अपनी लग्जरी MPV LM 350h लॉन्च कर दी है। इसे 4 और 7-सीटर वर्जन में पेश किया गया है।

LM 350h एमपीवी में दो केबिन मिलते हैं। इन दोनों ही केबिन को एक लिविंग रूम और एक ऑफिस की तर्ज पर निर्मित किया गया है। लेक्सस LM 350h कार टोयोटा वेलफायर के फीचर्स और लुक को साझा करते हुए GA-K मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है। भारत में अगस्त, 2023 में ही लेक्सस के इस न्यू मॉडल LM 350h के लिए कम्पनी ने बुकिंग लेनी शुरू कर दी थी। अब तक मिले बुकिंग रिकॉर्ड के मुताबिक, इस गाड़ी के लिए एक महीने के भीतर ही ग्राहकों द्वारा कम्पनी को 100 बुकिंग मिल चुकी हैं। आइए जानते हैं न्यू लेक्सस LM से जुड़े डिटेल्स (Lexus LM 350h Details) के बारे में विस्तार से...

Lexus LM 350h (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lexus LM 350h पॉवरट्रेन

न्यू लेक्सस LM 350h में शामिल पॉवरट्रेन की खूबियों (Lexus LM 350h Specifications) की बात करें तो इस लग्जरी कार में 2.5-लीटर सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है। जो 190bhp की पावर और 240Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। लेक्सस LM पावरट्रेन को CVT ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया गया है। यह 7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। साथ ही सुरक्षा फीचर्स के तौर पर इस कार में एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और ADAS जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

लेक्सस LM 350h फीचर्स (Lexus LM 350h Features)

न्यू लेक्सस LM 350h में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस लग्जरी कार में एक वार्म-सेंसिंग इन्फ्रारेड (IR) मैट्रिक्स सेंसर को शामिल किया गया है। मैट्रिक्स सेंसर कार की पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों के बॉडी टेंपरेचर पर भी लगातार नजर रखता है। कम्पनी ने इस एमपीवी को काफी बड़े साईज में निर्मित किया है, जिसमें फ्रंट ग्रिल और हेडलैंप, अलॉय व्हील और खिड़की पर लगे फ्रेम इस गाड़ी को बेहद आकर्षक लुक देने का काम करते हैं। साथ ही इस लेटेस्ट कार में बेहतरीन फीचर्स के तौर पर मूवी थिएटर की तर्ज पर 48-इंच वाइडस्क्रीन TV, 23-स्पीकर सराउंड-साउंड ऑडियो सिस्टम,पिलो-स्टाइल हेडरेस्ट वाली चौड़ी रिक्लाइनर ओटोमन सीट्स जैसी खूबियां मौजूद मिलती हैं। इसके अलावा इस कार के अंदर 14-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लैक और सोलिस व्हाइट विकल्प के साथ अपहोल्स्ट्री को भी शामिल किया गया है। आकार में बड़ी होने के साथ फ्रंट ग्रिल और हेडलैंप, अलॉय व्हील और खिड़की के फ्रेम के साथ आकर्षक दिखता है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

न्यू लेक्सस LM 350h कीमत (Lexus LM 350h Price In India)

इस एमपीवी की कीमत (Lexus LM 350h Price) की बात करें तो टोयोटा वेलफायर के GA-K मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इस न्यू लेक्सस LM 350h के अलग-अलग वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत ₹2 करोड़ से लेकर 2.5 करोड़ रुपये तक है।

Shreya

Shreya

Next Story