×

Lexus RX 500h F Price: लेक्सस की स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी लॉन्च, भारत में शुरू हुई डिलीवरी

Lexus RX 500h F-Sport Plus Price: अब कम्पनी ने ग्राहकों के लिए अपनी लेटेस्ट एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू कर दी है, आइए जानते हैं इस RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 9 March 2024 12:35 PM GMT
Lexus RX 500h F-Sport Plus Price
X

Lexus RX 500h F-Sport Plus Price

Lexus RX 500h F-Sport Plus Price: लेक्सस ने हाल ही में भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी पांचवीं जनरेशन की RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी का शानदार लांच किया था। इस एसयूवी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया जा चुका है। जिसके साथ ही इसकी बुकिंग विंडो भी खोल दी थी। वहीं अब कम्पनी ने ग्राहकों के लिए अपनी इस लेटेस्ट एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू कर दी है। इस बाइक में एक हाइब्रिड इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन को शामिल किया गया है। जो इसे शानदार परफॉर्मर एसयूवी बनाता है।

RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी फीचर

RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी में शामिल फीचर की बात करें तो इस बाईक में डायनेमिक रडार क्रूज कंट्रोल, लेन ट्रेसिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर असिस्ट और 7 SRS एयरबैग जैसे फीचर्स के साथ लग्जरी कार निर्माता लेक्सस RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी में डायनामिक रियर स्टीयरिंग का फीचर मिलता है। इस फीचर की मदद से कार के अगले और पिछले पहियों को 4-डिग्री तक एडजेस्ट करना आसान हो जाता है। लग्जरी कार में एग्जॉस्ट ध्वनि को बेहतर बनाने के लिए ईएक्सल और एक्टिव साउंड कंट्रोल भी है। ये SUV 21-इंच के एल्युमीनियम अलॉय व्हील, तजुना कॉकपिट, स्मार्ट कनेक्टिविटी, पैनोरमिक ग्लास छत और एक ई-लैच जैसी कई सुविधा से लैस है।

RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस इंजन पॉवर

सुपर लग्जरी कार लेक्सस RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इस मॉडल में 4 ड्राइविंग मोड- नॉर्मल, इको, स्पोर्ट और कस्टम मिलते हैं। इस एसयूवी में मौजूद इंजन सेटअप की मदद से ये कार 6.2 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की गति से भागती है। इस एसयूवी में एक 2.4-लीटर का इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन मिलता है। जिसमें 366hp की पावर देने में सक्षम डायरेक्ट 4 हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया है। इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल वेरिएबल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया।

RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस एसयूवी कीमत

वाहन निर्माता कंपनी लेक्सस की इस हाइब्रिड कार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹1.18 करोड़ रुपये है। यह गाड़ी बेहतर माइलेज के साथ हाइब्रिड तकनीक इलेक्ट्रिक और पेट्रोल मोड के बीच स्विच करके रेंज क्षमता में वृद्धि करती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story