×

Aston Martin DB12 Car: 4 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की है एस्टन मार्टिन DB12, भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

Aston Martin DB12 Roadster Car Price: एस्टन मार्टिन DB12 की डिलीवरी इस साल के अंत तक या आने वाले साल के शुरूवात में होने की संभावना है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Oct 2023 2:47 AM GMT
Aston Martin DB12 Roadster Car Price
X

Aston Martin DB12 Roadster Car Price (Photo - Social Media)

Aston Martin DB12 Roadster Car Price: भारतीय ऑटो मार्केट में विदेशी ब्रांड की बेशकीमती गाड़ियों की लंबी रेंज मौजूद है। जिनकी कीमत आम इंसान की पहुंच से बाहर की बात है। इसी रेंज में एक और शानदार सुपर लग्जरी कार का भी नाम शुमार हो गया है। अभी हाल ही में ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता एस्टन मार्टिन ने भारत में अपनी नई DB12 को लॉन्च कर दिया है। सुपर टूरर को इस साल मई में पेश किया गया था और यह कंपनी की DB11 कार का अपडेटेड मॉडल है, जिसे दमदार पावरट्रेन और आरामदायक सुविधाओं के साथ उतारा गया है।

एस्टन मार्टिन DB12 की डिलीवरी इस साल के अंत तक या आने वाले साल के शुरूवात में होने की संभावना है। इस गाड़ी का लुक इतना शानदार है कि जो एक बार देखे तो फिर फटी आंखों से कुछ देर देखता ही रह जाए। आइए जानते हैं ब्रिटिश कार DB12 एस्टन मार्टिन से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

2023 एस्टन मार्टिन DB12 इंजन और इसका रेंज

2023 एस्टन मार्टिन DB12j के रेंज की बात काटें तो यह सुपर टूरर महज 3.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और 325 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। इस कार में एक 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो, V8 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 670bhp की पावर और 800Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया।

DB12 एस्टन मार्टिन फीचर्स

DB12 एस्टन मार्टिन सुपर लग्जरी कार की खूबियों की बात करें तो लेटेस्ट कार में 10.2-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोवर्स और विल्किंस-सोर्स्ड म्यूजिक सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल भी मिलता है।

साथ ही इस डैशिंग कार में लंबा बोनट, बड़ी सिग्नेचर ग्रिल, क्रिस्टल-एलिमेंट के साथ DRLs, स्वेप्टबैक प्रोजेक्टर LED हेडलाइट्स, C-आकार की LED टेललाइट्स और 21-इंच के फोर्ज्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

इसके केबिन में प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ एक स्पोर्टी ड्यूल-टोन केबिन, रेसिंग-स्टाइल बकेट सीट्स, कार्बन फाइबर ट्रिम्स वाला एक फ्लोटिंग-टाइप सेंटर कंसोल दिया है।ये बोवर्स एंड विल्किंस के साउंड सिस्टम और 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से भी लैस है.

2023 एस्टन मार्टिन DB12 कीमत

नई दिल्ली में एस्टन मार्टिन db12 की प्राइस ₹ 4.59 करोड़ से शुरू होती है। सबसे सस्ता मॉडल एस्टन मार्टिन db12 कूपे है और टॉप मॉडल एस्टन मार्टिन db12 कूपे है। इसकी कीमत ₹ 4.59 करोड़ है। भारत में Aston Martin DB12 का सीधा मुकाबला Ferrari Roma से होने वाला है।Aston Martin DB12 की डिलीवरी 2024 की दूसरी तिमाही से शुरू होने वाली है

Admin 2

Admin 2

Next Story