×

Mahindra Car 2024: महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक SUV सड़कों पर दौड़ती आई नजर, जाने इसकी खूबियां

Mahindra BE Rall E SUV Price: आइए जानते हैं अपकमिंग महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....

Jyotsna Singh
Published on: 16 Feb 2024 10:28 AM GMT
Mahindra BE Rall E Electric Adventure SUV Price Features
X

Mahindra BE Rall E Electric Adventure SUV Price Features

Mahindra BE Rall E SUV Price: पर्यावरण संरक्षण और भविष्य के लिए सुरक्षित मानी जाने वाली इलेक्ट्रिक कारों का चलन जोर पकड़ता जा रहा है। भारतीय ऑटो मार्केट की कई दिग्गज कंपनियां अब अपने वाहनों को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में शामिल करने की राह पर चल निकली हैं। इसी क्रम में महिंद्रा एंड महिंद्रा भी अपने लाइनअप में कई इलेक्ट्रिक कार शामिल करने की तैयारी कर रही है। जिनको एक-एक कर लांच भी करती जा रही है। अभी हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर महिंद्रा एक और इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। BE Rall-E लेबल से निर्मित महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है। इस मौके पर महिंद्रा की इस अपकमिंग कार की खूबियों से पर्दा भी हटा है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार एक बड़े सनरूफ से लैस थी। महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक कार इसकी मौजूदा इलेक्ट्रिक कार BE.05 इलेक्ट्रिक SUV का ऑफ-रोड वर्जन जैसी ही होने की संभावना है। इसका आकार काफी हद तक BE.05 कूपे-SUV के समान है।

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार फीचर्स

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की जारी हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें हैवी लगेज रखने के लिए खास व्यवस्था के तहत कार के छत पर कैरियर एक्सेसरीज का विकल्प भी मौजूद मिलेगा। वहीं इसके गोल हेडलैंप को खास लुक देने के लिए इसे गहराई में सेट किया गया है। इस एसयूवी के दमदार बंपर पर टो हुक के साथ फ्रंट और रियर में फंक्शनल मेटैलिक स्किड प्लेट्स को भी खास जगह प्लेस किया गया हैं। जो की इस गाड़ी लुक को और ज्यादा बढ़ाने का काम करता है।

इस नए मॉडल में बदलाव के तौर पर कैमरा-आधारित यूनिट्स की तुलना में इसमें अलग ORVMs मौजूद मिलते हैं। वहीं महिंद्रा BE.05 में देखे गए C-आकार के LED DRLs को सिंगल-स्ट्रिप LED फॉर्मेट से बदल दिया गया है।

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार पावरट्रेन

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस ऑफ-रोड एसयूवी के अनुरूप गाड़ी में BE.05 की तुलना में कहीं अधिक दमदार पावरट्रेन, पहले से ज्यादा क्षमता के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस, पहले से ज्यादा बड़े टायर, स्ट्रॉन्ग सस्पेंशन सेटअप को शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद है। जिसकी मदद से ये कार, ऑफ रूट रास्ते को बड़ी ही आसानी से पार कर सकती हैं।Rall-E में INGLO प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। इस एसयूवी कार को 60-80kWh के बीच बैटरी मिल सकती है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में सिंगल-मोटर और ड्यूल-मोटर सेटअप दोनों के साथ पेश किया जा सकता है।

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार की कीमत

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी द्वारा इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस कार की कीमत ₹45 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब रहने की संभावना है।

महिंद्रा BE Rall-E इलेक्ट्रिक कार को पाइप लाइन में पहले से मौजूद BE.05 EV के अक्टूबर, 2025 में लॉन्च होने के बाद पेश किया जाएगा।हालांकि, ऑफ-रोडर होने के कारण इसका डिजाइन में थोड़ा बदलाव मिलेगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story