×

Mahindra BE05 Electric SUV: महिंद्रा जल्द ही पेश करेगी BE.05 इलेक्ट्रिक SUV, लीक हुईं इसकी खूबियां

Mahindra BE05 Electric SUV: महिंद्रा मोटर्स की अगामी BE.05 के लुक और डिज़ाइन से जुड़े डिटेल्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का फर्श समतल होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Feb 2024 9:52 AM GMT
Mahindra BE05 Electric SUV Car
X

Mahindra BE05 Electric SUV Car 

Mahindra BE05 Electric SUV Car: महिंद्रा मोटर्स अपने EV पोर्टफोलियों को मजबूत करने के लक्ष्य की ओर तेज़ी से आगे बढ़ रही है। मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने वाहनों को मार्केट में पेश कर रही है। अब जल्द ही महिंद्रा के EV लाइनअप में एक और मॉडल की एंट्री होने जा रही है। इस EV मॉडल को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है। जिसे देखने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है कि महिन्द्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार BE.05 नाम से पेश की जा सकती है। क्योंकि इस नए टेस्ट मॉडल पर 'BE' अंकित किया गया था। जिससे इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस नए मॉडल का नाम इसी से मिलता जुलता यानी BE.05 हो सकता है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक इस EV के नाम को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन इस मॉडल की डिजाइन और लुक को लेकर जानकारियां सामने जरूर नजर आईं हैं। आइए जानते हैं महिन्द्रा BE.05 से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

महिंद्रा BE.05 एसयूवी लुक और डिज़ाइन (Mahindra BE05 Electric SUV Car Design)

महिंद्रा मोटर्स की अगामी BE.05 के लुक और डिज़ाइन से जुड़े डिटेल्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का फर्श समतल होगा। लेटेस्ट अपडेट के बाद एसयूवी के पीछे की बेंच सीट पर कम से कम तीन व्यक्ति सुविधा जनक तरीके से बैठ सकेंगे। इस एसयूवी के केबिन में हेड-अप डिस्प्ले यूनिट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक स्क्रीन को भी शामिल किया जा सकता है।

महिंद्रा की अगामी मॉडल का डिज़ाइन SUV जैसा होने के साथ ही इसे स्पोर्टी लुक दिया गया है।

वहीं महिंद्रा XUV700 को साझा करते हुए इसके सामने वाले डोर हैंडल लिए गए हैं। ये हैंडल एसयूवी की बॉडीवर्क को और ज्यादा आकर्षक बनाने का काम कर रहें हैं। जबकि एसयूवी के पीछे के दरवाजे के हैंडल सी-पिलर पर लगे हैं।

इसके साथ ही रियर टेलगेट विंडो पर एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर दिया है, जो ड्रैग को कम करने और दक्षता बढ़ाने में मदद करेगा। कार निर्माता इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी पेश करेगी। महिंद्रा BE.05 को INGLO प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जाएगा। इस एसयूवी के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4,370mm और चौड़ाई 1,900mm, ऊंचाई 1,635mm और व्हीलबेस 2,775mm होने की संभावना है। इसी के साथ फ्लोरबोर्ड में बैटरी पैक को से किया आया है। इस एसयूवी के पहियों को कोनों पर रखा गया है।

महिंद्रा BE.05 एसयूवी की कीमत (Mahindra BE05 Electric SUV Car Price)

महिंद्रा BE.05 एसयूवी की कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी द्वारा अपनी अपकमिंग मॉडल की कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 25 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

कम्पनी द्वारा इसके डिजाइन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। टेस्ट म्यूल बाहरी रियरव्यू मिरर और वाइपर से लैस था। हालांकि, हेडलैंप यूनिट अभी भी छिपी हुई थीं। महिंद्रा के अनुसार, BE.05 अक्टूबर 2025 में लॉन्च हो सकती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story