×

Mahindra Scorpio Classic: स्कॉर्पियो क्लासिक की भारी मांग, आनंद महिंद्रा ने चुटकी ली ओल्ड इज गोल्ड

Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी की शानदार ग्रोथ पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Oct 2022 9:10 AM GMT
Mahindra Scorpio Classic
X

Scorpio (photo: social media )

Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सितंबर में अपनी अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री 64,486 वाहनों की दर्ज की। कंपनी की 179,673 वाहनों की तिमाही बिक्री, पिछले वर्ष की तुलना में 77% की वृद्धि दर्शाती है। ये चौंका देने वाले बिक्री के आंकड़े इसके स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की मजबूत मांग से प्रेरित हैं और कंपनी ने अब एसयूवी सेगमेंट में नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी कंपनी की शानदार ग्रोथ पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। बिजनेस टाइकून ने 2002 में पहली स्कॉर्पियो लॉन्च की एक तस्वीर ट्वीट की और खुलासा किया कि महिंद्रा की लाइन-अप में सभी कारों के बीच स्कॉर्पियो क्लासिक को सितंबर में सबसे अधिक बुकिंग मिली। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, "यह एक अच्छा सितंबर रहा है। लेकिन अप्रत्याशित रूप से आश्चर्यजनक बात यह थी कि सभी कारों में महीने के लिए सबसे अधिक वृद्धिशील बुकिंग स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए थी! 2002 में पहली स्कॉर्पियो के लॉन्च की पुरानी यादें ताजा कर दीं। ओल्ड इज़ क्लियरली गोल्ड!"

महिंद्रा की एसयूवी जैसे स्कॉर्पियो-एन, एक्सयूवी700, थार, बोलेरो नियो और स्कॉर्पियो क्लासिक को बाजार में जबर्दस्त रेस्पांस मिल रहा है। इसके अलावा, स्कॉर्पियो क्लासिक कार के शौकीन लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है। इसकी लोकप्रियता के कारण, कंपनी ने स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में रीपैकेज किया है और इसे बिल्कुल नए स्कॉर्पियो-एन के साथ बेचना जारी रखा है। यह महिंद्रा की सबसे प्रतिष्ठित एसयूवी है और अपने पौराणिक चरित्र के कारण किसी भी अन्य एसयूवी की तुलना में खरीदारों से तुरंत उच्च वरीयता प्राप्त करती है। एसयूवी ने अपनी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं और व्यावहारिकता के कारण वर्षों से एक कंपनी के प्रति वफादार जनाधार बनाया है।

केबिन में एक नया 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

स्कॉर्पियो क्लासिक 'ट्विन-पीक' लोगो और एलईडी डीआरएल के साथ एक नए ट्विस्टेड फ्रंट एंड के साथ आता है। केबिन में एक नया 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम है। एसयूवी में एक ताज़ा रियर प्रोफाइल और नए 17-इंच मिश्र धातु के पहिये भी हैं जो इसकी सड़क उपस्थिति को बढ़ाते हैं।

स्कॉर्पियो क्लासिक केवल नए 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल के साथ उपलब्ध है। यही पावरट्रेन स्कॉर्पियो-एन और सेकेंड जनरेशन थार के बेस वेरिएंट में देखने को मिलती है। यह 130 bhp की पावर और 300 Nm का टार्क पैदा करता है जबकि छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story