×

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा स्कॉर्पियो-N और स्कॉर्पियो क्लासिक की बंपर डिमांड आंकड़ों में हुआ तगड़ा इजाफा

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा स्कॉर्पियो-N सबसे ज्यादा व्हीकल सेल करने वाली कम्पनी की लिस्ट में अपनी पहचान को रखा कायम आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 3 March 2024 10:35 AM GMT
Mahindra Scorpio N
X

Mahindra Scorpio N 

Mahindra Scorpio N:महिंद्रा मोटर्स अपने शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम एसयूवी वाहनों के लिए मार्केट और ग्राहकों के बीच मजबूत पकड़ रखती है। यही वजह है कि इस कंपनी के वाहनों की बिक्री में भी लगातार इज़ाफ़ा होता जा रहा है। जिसका अंदाजा महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा साझा की गईं पिछले महीने यानी फरवरी महीने की अपनी वाहन बिक्री रिपोर्ट को देखकर लगाया जा सकता है। महिंद्रा कम्पनी की इस सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कुल बिक्री में सालाना आधार पर 24 प्रतिशत अधिक वाहनों की बिक्री कर सबसे ज्यादा व्हीकल सेल करने वाली कम्पनी की लिस्ट में अपनी पहचान को कायम रखा है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N और स्कॉर्पियो क्लासिक का रहा जलवा

महिंद्रा मोटर्स की सेल्स रिपोर्ट में हुए इजाफे के पीछे कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो-N और स्कॉर्पियो क्लासिक की बंपर डिमांड को एक बड़ी वजह मानती है। पूरे देश में दोनों मॉडल्स के लिए ग्राहकों द्वारा हर महीने लगभग 16,000 से भी अधिक बुकिंग करवाई जाती है। यही वजह है कि, महिंद्रा मोटर्स की इन दोनों एसयूवी के लॉन्च होने के लगभग दो साल बाद भी स्कॉर्पियो रेंज की 1 लाख से अधिक बुकिंग पर अभी भी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है।

महिंद्रा बोलेरो पर मिल रही बंपर डिमांड

महिंद्रा के सफलता हासिल करने वाले वाहनों में बोलेरो का भी नाम आता है। इस एसयूवी के बुकिंग आंकड़ों पर नजर डालें तो हर महीने 11,000 बुकिंग मिलती है। वहीं XUV700 को करीब 7,000, XUV300 और XUV400 को हर महीने करीब 9,000 बुकिंग मिलती है। ये कार अपने लांच के साथ ही सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक साबित हुई है। कम्पनी ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसका EV मॉडल भी पेश किया है।

फरवरी महीने में महिंद्रा की बिकी इतनी गाड़ियां

महिंद्रा कम्पनी द्वारा जारी की गई इस साल फरवरी महीने की सेल्स रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कुल बिक्री में सालाना आधार पर 24 प्रतिशत अधिक ग्राहकों द्वारा की गई वाहनों की डिमांड को पूरा किया है। वहीं पिछले साल इसी महीने 58,801 वाहन बेचे गए थे। जबकि इस कंपनी ने इस वर्ष फरवरी में 72,923 यूनिट्स की बिक्री है।

जनवरी महीने में महिंद्रा की बिकी इतनी गाड़ियां

ताजा सेल्स रिपोर्ट के अनुसार इस साल जनवरी में बिक्री आंकड़े देखें तो साल 2023 के इसी महीने में बिकी 64,335 की तुलना में 15 फीसदी ज्यादा है। इसके मुताबिक 2024 जनवरी महीने में सभी वाहनों की बिक्री 73,944 के आंकड़े के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है। इस बिक्री मेंकार निर्माता ने कुल 31 फीसदी की बढ़त के साथ केवल 43,068 SUV की खपत पूरी की है। वहीं पिछले वर्ष के इसी महीने में बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो ये कुल 32,915 था। जिसमें इस वर्ष भारी इजाफा हुआ है।वहीं कमर्शियल वाहन सेगमेंट में भी बिक्री आंकड़ा आगे बढ़ा है। जनवरी माह की सेल्स रिपोर्ट के अनुसार ये आंकड़ा कुल 23,481 के साथ इसमें भी कम्पनी ने सफलता हासिल की है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story