×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Mahindra Scorpio N हुआ महंगा, जानें नई कीमत और फीचर्स

Mahindra Scorpio N: कंपनी ने Mahindra Scorpio N की कीमतों में बदलाव हुए हैं। महिंद्रा के गाड़ियों को ग्राहक काफी पसंद करते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 May 2024 2:00 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 2:00 AM GMT)
Mahindra Scorpio N हुआ महंगा, जानें नई कीमत और फीचर्स
X

Mahindra Scorpio N: अगर आप महिंद्रा के फैन हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। कंपनी ने Mahindra Scorpio N की कीमतों में बदलाव कर दिया है। महिंद्रा के गाड़ियों को ग्राहक काफी पसंद करते हैं। कंपनी भी अपनी नई नई गाड़ियों को हर साल तगड़े फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उतारती है। हालांकि, इन दिनों कंपनी अपने ग्राहकों की परेशानी बढ़ा रखी है।

दरअसल महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपनी कुछ गाड़ियों की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी की है। जिसका असर ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाला है। कंपनी ने जिन इन मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की है, इनमें थार, स्कॉर्पियो एन और बोलेरो नियो जैसे मॉडल्स शामिल हैं। बता दें कि, स्कॉर्पियो एन के प्रमुख फीचर्स भी काफी तगड़े हैं। इस गाड़ी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग आदि जैसे फीचर्स शामिल हैं। तो आइए जानते हैं, महिंद्रा की Mahindra Scorpio N की नई कीमतों, फीचर्स के बारे में:


Mahindra Scorpio N के फीचर्स (Mahindra Scorpio N Features):

Mahindra Scorpio N के फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की पॉवरट्रेन की बात करें तो इस गाड़ी में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें एक 2.2-लीटर डीजल यूनिट है। साथ ही वेरिएंट के आधार पर ये गाड़ी 132 PS/300 Nm या 175 PS/400 Nm तक का आउटपुट जेनरेट कर सकता है। दूसरा 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 203 PS/380 Nm तक का आउटपुट जेनरेट करता है। बता दें कि, दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड AMT के साथ आता है। इन सभी फीचर्स के अलावा इस गाड़ी में अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स मौजूद हैं।

स्कॉर्पियो एन के प्रमुख फीचर्स की बात करें तो, इस गाड़ी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग आदि जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस गाड़ी में 6-वे-पावर ड्राइवर सीट, सनरूफ और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में 6 एयरबैग, फ्रंट और रियर कैमरे, हिल-असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स शामिल हैं। भारतीय बाजार में इस गाड़ी का मुकाबला टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस कारों से होता है।

Mahindra Scorpio N की कीमतें (Mahindra Scorpio N Price):

अगर Mahindra Scorpio N की कीमतें (Mahindra Scorpio N Price) की बात करें तो इस गाड़ी की एंट्री-लेवल Z2 पेट्रोल MT 7S Version की कीमत करीब 13.85 लाख रुपए से लेकर टॉप-एंड Z8L डीजल AT 4WD 7S Version की कीमत करीब 24.54 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हैं। वहीं ग्राहक को 6 वेरिएंट ऑप्शन मिल सकते हैं, जिनमें Z2, Z4, Z6, Z8, Z8S और Z8L नाम शामिल हैं।

बता दें कि, पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आने वाली स्कॉर्पियो एन के सभी Z2 और Z4 वेरिएंट की कीमतों में बदलाव किया गया है। इसके साथ-साथ Z6 डीजल वर्जन की कीमतों में 25,000 रुपए की एक समान बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में उपलब्ध Z8 2WD वेरिएंट की कीमतों में करीब 10,000 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story