Mahindra Scorpio-N: थमने का नाम ही नहीं ले रही है महिंद्रा स्कॉर्पियो-N की बुकिंग, जानिए डीटेल

Mahindra Scorpio-N: आइए जानते हैं महिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 28 May 2024 6:54 AM GMT
Mahindra Scorpio-N ( Social Media Photo)
X

Mahindra Scorpio-N ( Social Media Photo)

Mahindra Scorpio-N: भारतीय ऑटोबाजार में बढ़ती एसयूवी वाहनों की डिमांड के चलते अब ऑटोमेकर कंपनिया अपने एसयूवी वाहनों को कई बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में पेश कर रहीं हैं। इसी कड़ी में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की बेहद लोकप्रिय एसयूवी कार स्कॉर्पियो-N को भारतीय बाजार में जबरदस्त सफलता हासिल हो रही है। ये कम्पनी की सबसे अधिक डिमांड की जाने वाली SUVs में से एक बन चुकी है। इस एसयूवी कार के लिए ग्राहकों द्वारा आ रही ताबड़तोड़ डिमांड के चलते इस एसयूवी के लिए प्रोडक्शन की तुलना में कहीं ज्यादा बुकिंग हासिल हो रही है। उम्मीद से कहीं अधिक हो रही डिमांड के चलते अब कंपनी के लिए तय समय पर डिलीवरी देना मुश्किल साबित हो रहा है। यही वजह है कि वेटिंग पीरियड में लागतार इज़ाफ़ा होने से अब ग्राहकों को इसकी डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।आइए जानते हैंमहिंद्रा स्कॉर्पियो-N एसयूवी कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N के लिए देश में इन जगहों पर है इतना वेटिंग पीरियड

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N की डिलीवरी के लिए इसके वेटिंग पीरियड को लेकर सामने आई ताजा रिपोर्ट के महिंद्रा की इस एसयूवी की डिलीवरी को ग्राहकों तक पहुंचने में अभी लगभग 5 से 6 महीने का और समय लग सकता है।देश की अलग-अलग जगहों में इस एसयूवी के लिए आ रहे हैं वेटिंग पीरियड की अगर हम बात करें तो, मुंबई, पुणे, चंड़ीगढ़, चेन्नई में पूरे 6 महीने का वेटिंग पीरियड सामने आ रहा है वहीं बेंगलुरु में इससे भी ज्यादा समय लग रहा है, यानी 7 से 8 महीने का वेटिंग पीरियड है। जबकि हैदराबाद में 3-5 महीने और दिल्ली, जयपुर में 4-5 महीने, कोलकाता में 5 महीने है।


महिंद्रा स्कॉर्पियो-N फीचर्स और डिजाइन

महिंद्रा की इस लोकप्रिय एसयूवी स्कॉर्पियो-N के इंटीरियर में शामिल खूबियों की अगर बात करें तो इसमें मनोरंजन के लिए 8.0-इंच का इंफोटेनमेंट पैनल उपलब्ध है, जो अमेजन एलेक्सा जैसे कनेक्टिविटी सुविधाओं से लैस है। वहीं इसमें ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, वर्टिकल AC वेंट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसी खूबियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 3D सोनी साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स इस गाड़ी को एक कंप्लीट एनर्टेनमेंट पैकेज बनाते हैं। डिजाइन की बात करें तो महिंद्रा की इस एसयूवी में एक सिग्नेचर डबल बैरल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेललैंप, शार्क-फिन एंटीना और इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVMs के साथ स्पोर्टी लुक दिया गया है।


स्कॉर्पियो-N इंजन विकल्प

महिंद्रा की धाकड़ एसयूवी स्कॉर्पियो-N में शामिल इंजन विकल्पों की बात करें तो इसमें 203ps/380Nm क्षमता से लैस 2-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और 132ps/300Nm क्षमता से लैस एक 2.2-लीटर, डीजल इंजन को शामिल किया गया है। इन दोनों ही इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है।


महिंद्रा स्कॉर्पियो-N कीमत

भारतीय बाजार में स्कॉर्पियो-N 6 वेरिएंट्स, Z2, Z4, Z6, Z8, Z8S,Z8L के साथ पेश किया गया है साथ ही हर वेरिएंट को 6 अलग अलग कलर स्कीम के साथ बिक्री के लिए उतारा गया है, जिनमें डीप फॉरेस्ट, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक, डैजलिंग सिल्वर, रेड रेज और मिडनाइट ब्लैक कुल 6 विकल्पों को शामिल किया गया है। वहीं इस SUV की एक्स शोरूम शुरुआती कीमत 13.85 लाख रुपये से शुरू होकर 24.54 लाख रुपये तक वेरिएंट के अनुसार तय की गई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story