×

Mahindra Thar 5-Door Price: 12 लाख रुपये के आस-पास महिंद्रा थार 5-डोर जल्द ही हो सकती है लांच

Mahindra Thar 5-Door Expected Price: महिंद्रा कम्पनी अब अपनी 5-डोर थार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लंबे समय के इंजार के बाद अब इस एसयूवी की खूबियां धीरे धीरे सामने आ रहीं हैं। अभी हाल ही में थार 5- डोर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है और कुछ खूबियां भी सामने आईं हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 17 Nov 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 4:00 AM GMT)
Mahindra Thar 5-door may be launched soon for around Rs 12 lakh, spotted during testing, many features revealed
X

महिंद्रा थार 5-डोर जल्द ही हो सकती है लांच, टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सामने आईं कई खूबियां : Photo- Social Media

Mahindra Thar 5-Door Expected Price: ऑटोमेकर कम्पनी महिंद्रा मोटर्स अपने शानदार वाहनों के चलते मार्केट में अपनी धाक जमाने में पूरी तरह से कामयाब रही है। वहीं इस कंपनी की थार एसयूवी ने ग्राहकों को जमकर आकर्षित किया। महिंद्रा कम्पनी अब अपनी 5-डोर थार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लंबे समय के इंजार के बाद अब इस एसयूवी की खूबियां धीरे धीरे सामने आ रहीं हैं। अभी हाल ही में थार 5- डोर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है और कुछ खूबियां भी सामने आईं हैं। जिसको देख कर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस एसयूवी का डिजाइन मौजूदा महिंद्रा थार 3-डोर के समान होने की उम्मीद है।

वहीं कम्पनी द्वारा इस एसयूवी में शामिल किए गए लेटेस्ट डिजाइन इस एसयूवी को बेहद एडवांस लाइन अप में शामिल करते हैं। इसके फ्रंट डिजाइन मौजूदा 3-डोर मॉडल के समान होगा। दिग्गज वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में थार 5-डोर को अगले साल लॉन्च करने से पहले इसकी बड़े पैमाने पर टेस्टिंग कर रही है।

आइए जानते हैं महिंद्रा एंड महिंद्रा की अपकमिंग थार 5-डोर से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

महिंद्रा अपकमिंग थार 5-डोर पावरट्रेन

महिंद्रा अपकमिंग थार 5-डोर एसयूवी में शामिल पावर ट्रेन की बात करें तो इसमें मौजूदा महिंद्रा थार मॉडल के समान 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन का विकल्प पेश किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इन्हें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

महिंद्रा न्यू थार 5-डोर डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो आगामी थार 5-डोर में रियर टेललैंप के लिए नए लाइटिंग पैटर्न के साथ LED हेडलैंप और LED फॉगलैंप, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और नए अलॉय व्हील को कम्पनी शामिल कर सकती है। इस लोकप्रिय एसयूवी के केबिन में 10-इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट के साथ एक सनरूफ और डैशकैम भी मिल सकता है। 5-डोर थार में पूरी चौड़ाई में एक हॉरिजॉन्टल लाइन के साथ फ्रंट ग्रिल को एक नए स्लैट पैटर्न के साथ अपडेट किया है।

महिंद्रा न्यू थार 5-डोर प्राइज

महिंद्रा न्यू थार 5-डोर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 12 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। 3-डोर वर्जन की तरह इसे भी रियर-व्हील-ड्राइव और 4-व्हील-ड्राइव सेटअप के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। सुरक्षा के लिए इस एसयूवी में 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESC और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल करने की संभावना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story