Mahindra Thar Roxx 5 Door: रॉक्स नाम से धूम मचाएगी महिंद्रा 5-डोर थार, जारी टीजर से खूबियों का हुआ खुलासा

Mahindra Thar Roxx 5 Door: कंपनी ने थार के अपकमिंग मॉडल का टीजर जारी कर इसकी खूबियों का खुलासा कर दिया है। 5 डोर थार SUV को रॉक्स नाम से उतारा जाएगा।

Jyotsna Singh
Published on: 23 July 2024 3:02 PM GMT
Mahindra Thar Roxx 5 Door
X

Mahindra Thar Roxx 5 Door

Mahindra Thar Roxx 5 Door: महिंद्रा मोटर्स का थार एडिशन अस्तित्व में आने के बाद से बिक्री में लगातार सफलता हासिल कर रहा है। यही वजह है कि कंपनी इस मॉडल की लोकप्रियता को कैश करते हुए इसके अपडेटेड मॉडल्स को बैक टू बैक लांच करती जा रही है। इसी कड़ी में आज कल महिंद्रा की आगामी थार 5-डोर कार लॉन्च से पहले ही सुर्खियों का हिस्सा बन चुकी है। हाल ही में कंपनी ने थार के अपकमिंग मॉडल का टीजर जारी कर इसकी खूबियों का खुलासा कर दिया है। 5 डोर थार SUV को रॉक्स नाम से उतारा जाएगा। जारी टीजर के माध्यम महिंद्रा थार 5-डोर के डिजाइन की डिजाइन लैंग्वेज का भी पता चलता है।

महिंद्रा थार रॉक्स 5-डोर डिजाइन और फीचर्स

महिंद्रा की आगामी थार रॉक्स 5-डोर में 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, नई ग्रिल के साथ फिक्स्ड मेटल टॉप, लॉन्ग-व्हीलबेस के साथ पिछली सीटों तक जाने की सुविधा के लिए दो अतिरिक्त दरवाजों को जोड़ा गया है। कंपनी द्वारा इस कार के लिए जारी टीजर में गोलाकार LED हेडलाइट्स, C-मोटिफ LED DRLs, गोल फॉग लैंप और नए स्टाइल वाले ड्यूल-टोन मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील जैसे डिजाइन मिलते हैं। वही इस गाड़ी में पीछे C-आकार की LED टेल-लाइट्स और टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील को जोड़ा गया है। वहीं इस गाड़ी के इंटीरियर में शामिल खूबियों की बात करें तो महिंद्रा की ओर से अभी इसके इंटीरियर के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि, कंपनी ने इस एसयूवी में एडास, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनारॉमिक सनरूफ़ (मिड-स्पेक वेरीएंट्स के लिए सिंगल पेन यूनिट) बड़े साइज़ का टचस्क्रीन यूनिट, ड्युअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई खास फ़ीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

महिंद्रा थार रॉक्स 5-डोर इंजन विकल्प

महिंद्रा थार रॉक्स 5-डोर एसयूवी कार में 2.0-लीटर का एमस्टॉलिन टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन शामिल होने की उम्मीद है। जो छह-स्पीड वाले मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके मुक़ाबले की बात करें, तो वैसे तो इसका सीधा मुक़ाबला पांच-दरवाज़ों वाली गुरखा से होगा, लेकिन इसके साथ ही साथ यह नई थार हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक, और फ़ॉक्सवैगन टाइगुन से भी हो सकता है।

महिंद्रा थार रॉक्स 5-डोर कीमत

भारतीय बाजार में महिंद्रा थार रॉक्स 5-डोर की कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं किया है। अनुमान के आधार पर इसे 5 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। बता दें कि इस गाड़ी से स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को पर्दा उठाया जा सकता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story