Mahindra Thar Roxx: बेहतरीन माइलेज क्षमता से लैस है महिंद्रा की ये एसयूवी, कीमत होगी इतनी

Mahindra Thar Roxx: इस एसयूवी से जुड़ी जानकारियां धीरे धीरे सामने आ रहीं हैं। इस एसयूवी की सबसे बड़ी खूबी है कि ICE इंजन की रेंज में अन्य वाहनों की तुलना में कहीं ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 Aug 2024 10:28 AM GMT
Mahindra Thar Roxx
X

Mahindra Thar Roxx

Mahindra Thar Roxx: भारतीय बाजार में वाहन निर्माता महिंद्रा अपने ग्राहकों की बचत का ख्याल रखते हुए लो बजट वाहनों के साथ कम ईंधन खर्च पर ज्यादा माइलेज देने में सक्षम वाहनों का निर्माण कर रही है। इसी क्रम में इस कंपनी ने हाल ही में अपनी शानदार एसयूवी थार रॉक्स को पेश किया है। इस एसयूवी से जुड़ी जानकारियां धीरे धीरे सामने आ रहीं हैं। इस एसयूवी की सबसे बड़ी खूबी है कि ICE इंजन की रेंज में अन्य वाहनों की तुलना में कहीं ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

महिंद्रा थार रॉक्स फीचर

थार रॉक्स के बेस वेरिएंट में LED लाइटिंग, ड्यूल-टोन एक्सटीरियर फिनिश, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, 60:40 अनुपात में स्प्लिट फोल्डिंग रियर बेंच सीट,18-इंच स्टील व्हील, 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और पुश बटन स्टार्ट के साथ रियर AC वेंट और USB-C पोर्ट और 6 एयरबैग उपलब्ध हैं।थार रॉक्स को 6 वेरिएंट- MX1, MX3, MX5, AX3L, AX5L और AX7L में पेश किया है। इसकी बुकिंग 2 अक्टूबर से शुरू होगी


महिंद्रा थार राॅक्स इंजन

महिंद्रा थार रॉक्स 2 इंजन विकल्प से लैस है। जिसमें पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन148bhp की पावर और 330Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इसमें दूसरा 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिक्स है, जो 158bhp और 330Nm का आउटपुट देने की क्षमता रखता है है। इस थार एसयूवी में दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।ARAI द्वार जारी रिपोर्ट के माध्यम से महिंद्रा की इस एसयूवी के आंकड़े सामने आए हैं। इस ऑफ-रोड SUV के ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) द्वारा प्रेस किए गए प्रमाणित आंकड़ों के अनुसार इसकी पेट्रोल इंजन के लिए माइलेज क्षमता 12.40 किमी प्रति लीटर है। जबकि डीजल इंजन मॉडल एक लीटर ईंधन में 15.2 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।


महिंद्रा थार रॉक्स कीमत

महिंद्रा की लेटेस्ट एसयूवी कार थार रॉक्स की कीमतों की बात करें तो इसका पेट्रोल बेस मॉडल 12.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है, जबकि इसके डीजल मैनुअल मॉडल को 13.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।भारतीय बाजार में महिंद्रा थार रॉक्स SUV अपने सेगमेंट की दिग्गज मॉडल मारुति जिम्नी और फोर्स गुरखा जैसी लोकप्रिय कारों को टक्कर देती है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story