×

Mahindra XUV 3XO Booking: महिंद्रा XUV 3XO की बुकिंग हुई शुरू,जानें कब मिलेगी डिलीवरी और क्या है खासियत

Mahindra XUV 3XO Booking: आइए जानते हैं महिंद्रा कॉम्पैक्ट एसयूवी, XUV 3XO से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 18 May 2024 7:40 AM GMT
Mahindra XUV 3XO ( Social Media Photo)
X

Mahindra XUV 3XO ( Social Media Photo) 

Mahindra XUV 3XO Booking: महिंद्रा मोटर्स की पिछले महीने लॉन्च हुई धाकड़ एसयूवी XUV 3XO ने पूरे ऑटो बाजार में तहलका मचा रखा है। कंपनी भी इस एसयूवी पर उम्मीद से कहीं ज्यादा मिल रही सफलता को देखकर हैरान है। इसके लिए मिल रहीं बुकिंग की रफ्तार को देखते हुए कंपनी के सामने अब इसका प्रोडक्शन बढ़ाने की भी चुनौती खड़ी हो रही है। कॉम्पैक्ट एसयूवी, XUV 3XO की शानदार बिक्री को देखते हुए कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 15 मई को आरंभ हुई इस एसयूवी की बुकिंग डेट पर बुकिंग विंडो खुलने के सिर्फ 1 घंटे के भीतर ही दुगुनी रफ्तार से आ रहीं बुकिंग के चलते 50000 से ज्यादा यूनिट्स ग्राहकों द्वारा बुक करवा लिए गए। इस दिन सुबह 10 बजे बुकिंग विंडो खुलते ही 10 मिनट के भीतर 27000 से ज्यादा बुकिंग दर्ज की गईं थी। 60 मिनट के भीतर 50 हजार बिक्री का इतना बड़ा आंकड़ा सामने आना वाकई चौकाने वाला है। इस बिक्री रिपोर्ट में आज की तारीख तक दुगुनी गति से इज़ाफ़ा होना जारी है। आइए जानते हैं महिंद्रा कॉम्पैक्ट एसयूवी, XUV 3XO से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

महिंद्रा XUV 3XO की डिलीवरी इस डेट से होगी शुरू

महिंद्रा XUV 3XO की डिलीवरी टाइम लाइन को लेकर बात करें तो इसी महीने की 26 मई, 2024 से इस एसयूवी की डिलीवरी शुरू होने वाली है। वहीं 15 मई से इस SUV की बुकिंग आधिकारिक तौर पर आरंभ हो चुकी है। इस कार को बुक करने के लिए 21 हजार रुपये का बुकिंग अमाउंट देना होगा। बुक करवाने के लिए इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी की ऑफिशियल साइट या फिर अपने नजदीकी महिंद्रा डीलर पर जाकर भी बुक कर सकते हैं।महिंद्रा ने भविष्य की स्थिति को भांपते हुए 10000 से ज्यादा SUVs का प्रोडक्शन एडवांस में ही रिजर्व कर लिया है। जबकि कंपनी इस एसयूवी के लिए हर महीने 9000 गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी की व्यवस्था लेकर चल रही है। इस एसयूवी को हासिल हो रही ये उपलब्धि XUV 3XO के बेहतरीन डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, आरामदायक सवारी, एडवांस तकनीक, रोमांचक परफॉर्मेंस और बेजोड़ सुरक्षा जैसी खूबियों के चलते मिल रही हैं।


महिंद्रा XUV 3XO कलर ऑप्शंस

महिंद्रा XUV 3XO एसयूवी को कंपनी ने एक दर्जन से ज्यादा रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है। इसमें मौजूदा वक्त में कुल 16 कलर विकल्प उपलब्ध मिलते हैं।इस लिस्ट में डीप फॉरेस्ट प्लस गैल्वेनो ग्रे, ड्यून बेज प्लस स्टील्थ ब्लैक, सिट्रीन येलो और सिट्रीन येलो प्लस स्टील्थ ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे, रेड, ड्यून बेज, डीप फॉरेस्ट, नेबुला ब्लू प्लस गैल्वेनो ग्रे, एवरेस्ट व्हाइट प्लस स्टील्थ ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे प्लस स्टील्थ ब्लैक, स्टील्थ ब्लैक प्लस गैल्वेनो ग्रे, टैंगो रेड प्लस स्टील्थ ब्लैक, एवरेस्ट व्हाइट, स्टील्थ ब्लैक, नेबुला ब्लू जैसे शानदार विक्प शामिल मिलते हैं।


महिंद्रा XUV 3XO फीचर्स

महिंद्रा XUV 3XO में शामिल खूबियों की बात करें तो खास सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें एक 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवरव्यू कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कुछ एडवांस ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट, ड्यूल 10.25 इंच डिस्प्ले इन्फोटेनमेंट के लिए और दूसरा इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए क्रूज कंट्रोल और ड्यूल जोन AC, एक वायरलेस फोन चार्जर कनेक्टेड कार तकनीक और सेगमेंट फर्स्ट पैनोरमिक सनरूफ जैसी कई खूबियां इस एसयूवी को बेहद लोकप्रिय बनाने में मददगार साबित होती हैं।


महिंद्रा XUV 3XOपावरट्रेन

महिंद्रा XUV 3XO में शामिल इंजन सेटअप की बात करें तो ये एसयूवी में मौजूदा मॉडल के समान ही पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प उपलब्ध मिलते हैं।जिसमें 110 PS/200 Nm क्षमता से लैस 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट, 117 PS/300 Nm क्षमता से लैस 1.5-लीटर डीजल इंजन और 130 PS/230 Nm क्षमता से लैस एक 1.2-लीटर TGDi टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। इन सभी इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। दोनों पेट्रोल इंजन में1 ऑप्शनल तौर पर 6-स्पीड AT मिलता है। जबकि डीजल यूनिट 6-स्पीड AMT के साथ पेश किया गया है।


महिंद्रा XUV 3XO माइलेज

XUV 3XO में माइलेज के मामले में इसका 1.5-लीटर डीजल MT के साथ 20.6 kmpl और 1.5-लीटर डीजल AMT के साथ 21.2 kmpl1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल MT के साथ 18.89 kmpl, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल AT के साथ 17.96 kmpl, 1.2-लीटर TGDi टर्बो-पेट्रोल MT के साथ 20.1 kmpl, 1.2-लीटर TGDi टर्बो-पेट्रोल AT के साथ 18.2 kmpl का माइलेज मिलता है।


महिंद्रा XUV 3XO कीमत

महिंद्रा XUV 3XO एसयूवी कार की भारतीय बाजार में कीमत ₹7.49 लाख से शुरू होती है।जबकि इसके टॉप मॉडल की बात करें तो टॉप मॉडल की एक्स शोरूम क़ीमत ₹ 15.49 लाख तक जाती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story