×

Mahindra XUV400 EV Price: महिंद्रा की इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज पर देगी 456KM तक की रेंज, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Mahindra & Mahindra ने XUV400 इलेक्ट्रिक SUV का अनावरण किया था। हाल ही में इस कार का परीक्षण भी किया गया है। माना जा रहा कम्पनी अगले साल जनवरी में इसे बाजार में लांच कर सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Nov 2022 9:55 AM GMT
Mahindra XUV400 EV
X

Mahindra XUV400 EV (Image Credit : Social Media)

Mahindra XUV400 EV Price And Specifications : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra भारत में सबसे विश्वसनीय और लोकप्रिय कार निर्माता कम्पनियों में से एक रही है। इस साल कंपनी ने पेट्रोल तथा डीजल से चलने वाली कई कारों का अनावरण भारतीय बाजार में किया है। हालांकि, अब बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी इलेक्ट्रिक कार का निर्माण भी शुरू कर चुकी है। कुछ महीने पहले Mahindra & Mahindra ने XUV400 इलेक्ट्रिक SUV का अनावरण किया था और अब इसे बाजार में लॉन्च से पहले छलावरण पहने हुए परीक्षण करते हुए देखा गया है। फिलहाल कंपनी की ओर से आगामी कार के बाजार में लांच होने को लेकर कोई आधिकारिक तिथि के बारे में नहीं बताया गया है लेकिन माना जा रहा कि यह कार घरेलू बाजार में जनवरी 2023 तक लांच हो सकती है।

Mahindra XUV400 EV डिज़ाइन, फीचर्स

Mahindra XUV400 सब-फोर-मीटर मॉडल नहीं है क्योंकि इसमें कर लाभ नहीं होंगे। इसके बजाय, इसकी लंबाई सांगयोंग टिवोली के समान 4.2 मीटर है, जबकि चौड़ाई 1.82 मीटर और व्हीलबेस 2.6 मीटर है। बाहर की ओर, महिंद्रा XUV400 एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक आकर्षक दिखने वाली हेडलैम्प यूनिट के साथ आती है, इस पर ट्विन पीक्स लोगो के साथ एक क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नए डिज़ाइन किए गए मिश्र धातु के पहिये आदि हैं। इसके इंटीरियर में Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, माउंटेड कंट्रोल के साथ एक स्टीयरिंग व्हील, 60+ इन-कार कनेक्टिविटी आधारित तकनीक दिए गए हैं।

Mahindra XUV400 EV इंजन, परफॉर्मेंस

XUV400 में 39.4kWh का बैटरी पैक मिलता है जो फ्रंट-एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को पावर भेजता है जो 150hp और 310Nm का पीक टॉर्क बनाता है। MIDC के अनुसार XUV400 EV की सिंगल चार्ज पर 456km तक की रेंज का दावा किया गया है। 50kW DC फास्ट चार्जर से प्लग करने पर, XUV400 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। ईवी एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड - फन, फास्ट और फीयरलेस भी हैं - जो स्टीयरिंग और थ्रॉटल रिस्पॉन्स के साथ-साथ पुनर्योजी ब्रेकिंग के स्तर को समायोजित करते हैं। Mahindra का कहना है कि XUV400 8.3 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार से दौड़ सकती है, जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे तेज़ बनाती है और इसकी अधिकतम गति 150kph है।

Mahindra XUV400 EV की कीमत

महिंद्रा ने अभी सटीक लांच तारीख और कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन एक्सयूवी400 ईवी की कीमत जनवरी 2023 में सामने आएगी। हमें उम्मीद है कि कीमतें 18 लाख से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास होंगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story