×

Mahindra XUV700 Update: आ रहा महिंद्रा XUV700 MX का पेट्रोल AMT मॉडल, मिलेंगी कई खास खूबियां

Mahindra XUV700 Update: आइए जानते हैं महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी XUV700 MX से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

Jyotsna Singh
Published on: 14 Feb 2024 10:25 AM GMT
Mahindra XUV700 MX Petrol AMT Model Price Features
X

Mahindra XUV700 MX Petrol AMT Model Price Features

Mahindra XUV700 Update: भारतीय ऑटो मार्केट की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा मोटर्स की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी की लिस्ट में XUV700 MX का भी नाम आता है। ये कम्पनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV कार के तौर पर जानी जाती है। हाल ही में ARAI की ओर से इस एसयूवी के लिए जारी किए गए अप्रूवल सर्टिफिकेट से अगामी लांच होने वाले मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। मिली जानकारियों के आधार पर अब महिंद्रा इस मॉडल का एक और वेरिएंट लांच करने की तैयारी में है। इसी क्रम में वर्तमान समय में महिंद्रा XUV700 MX के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट का निर्माण तेज़ी से कर रही है। वहीं कम्पनी XUV700 MX के बेस वेरिएंट MX को पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी।

XUV700 MX AMT एसयूवी फीचर्स

महिंद्रा XUV700 के बेस वेरिएंट MX के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्रॉयड ऑटो, USB चार्जिंग पोर्ट के साथ ही एसयूवी की दूसरी सिटिंग रो के लिए भी खास तौर पर AC की सुविधा का ध्यान रखा गया है। साथ ही इस गाड़ी में मिलने वाले बेहतरीन और सुविधाजनक फीचर्स में टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, फॉलो मी होम हेडलैंप और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसी खूबियां मौजूद हैं।

इसके अलावा, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट, पावर विंडो, पावर्ड विंग मिरर और ISOFIX एंकर जैसे फीचर्स के साथ ही इसमें 17-इंच स्टील रिम्स इसे बेहद खास बनाते हैं। इस ऑटोमैटिक कार में पूर्वानुमान अलर्ट, व्हीकल स्टेटस, लोकेशन-आधारित सर्विसेज, सेफ्टी, रिमोट फंक्शन, थर्ड-पार्टी ऐप्स और नई कनेक्टेड सुविधाएं भी मिल सकती हैं।

XUV700 MX पेट्रोल ऑटोमैटिक एसयूवी पॉवर इंजन

महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी XUV700 MX ऑटोमैटिक में शामिल पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो इस वेरिएंट में 2.0-लीटर, एमस्टैलियन, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाएगा। ये इंजन महिंद्रा की इस एसयूवी को ऑफ रूट पर बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम बनाता है। साथ ही ये इंजन 200hp की पावर और 380Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसी के साथ ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।

XUV700 MX पेट्रोल ऑटोमैटिक कीमत

महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी कार XUV700 MX पेट्रोल ऑटोमैटिक की कीमत की बात करें तो कम्पनी द्वारा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स द्वारा ये अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा की इस एसयूवी की कीमत ₹15.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब हो सकती है। वहीं मार्केट में लांच होने के बाद XUV700 MX पेट्रोल ऑटोमैटिक एसयूवी अपने प्रतिद्वंदी वाहनों से शुमार MG हैक्टर, टाटा हैरियर, टाटा सफारी और हुंडई अल्काजार को टक्कर देगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story