×

Nexa Service Workshops: अब नेक्सा सर्विस की सुविधा छोटे शहरों से लेकर कस्बों में भी होगी उपलब्ध, जानिए पूरी जानकारी

Nexa Service Workshops: मारुति सुजुकी ने 2017 में नेक्सा डीलरशिप की शुरुआत की थी, जो अब पूरे देशभर में अपना विस्तार करते हुए 390 से अधिक सर्विस टचप्वाइंट को संचालित कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 7 Feb 2024 10:46 AM GMT
Maruti Suzuki Compact Format Nexa Service Workshops
X

Maruti Suzuki Compact Format Nexa Service Workshops 

Nexa Service Workshops: भारत जैसे कृषि प्रधान देश में अब सड़कों और मार्गों के विकास के बाद चार पहिया वाहनों का तेजी से विस्तार होते देखा जा रहा है। अब इन वाहनों की पहुंच समाज के हर वर्ग के बीच सुलभ होती जा रही है। इसी कड़ी सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी कम्पनी देश के हर गांव, कस्बा और शहर में अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तेजी से अपने सर्विस सेंटरों का विस्तार कर रही है। कॉम्पैक्ट-फॉर्मेट नेक्सा सर्विस वर्कशॉप के नाम से नेक्सा कम्पनी इस सर्विस की सुविधा को छोटे शहरों से लेकर कस्बों और गांवों में भी उपलब्ध कराने की योजना पर काम कर रही है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से-

कंपनी का अगले वित्त वर्ष तक 100 ऐसे वर्कशॉप स्थापित करने का लक्ष्य

कॉम्पैक्ट-फॉर्मेट नेक्सा सर्विस वर्कशॉप के नाम से नेक्सा कम्पनी इस सर्विस कैंप की सुविधा को छोटे शहरों से लेकर कस्बों और गांवों में भी उपलब्ध कराने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। जिसके तहत कंपनी अगले वित्त वर्ष तक 100 ऐसे वर्कशॉप स्थापित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस मुहिम में की शुरूवात में हीं पहले 6 सर्विस सेंटर की लिस्ट में निर्मल (तेलंगाना) और ऊटी (तमिलनाडु) में, अटेली (हरियाणा), चरखी दादरी (हरियाणा), बांकुरा (पश्चिम बंगाल), दाहोद (गुजरात) में खोले जा चुके हैं।

नेक्सा वर्कशॉप में ग्राहकों को प्रीमियम सर्विस मिलने का वादा

मारुति सुजुकी ने 2017 में नेक्सा डीलरशिप की शुरुआत की थी, जो अब पूरे देशभर में अपना विस्तार करते हुए 390 से अधिक सर्विस टचप्वाइंट को संचालित कर रही है। मारुति सुजुकी कम्पनी इन सर्विस सेंटरों को लेकर अपने ग्राहकों से ये वादा करती है कि नेक्सा डीलरशिप की तरह ही इन कॉम्पैक्ट नेक्सा वर्कशॉप में भी ग्राहकों को प्रीमियम सर्विस का अनुभव प्रदान किया जाएगा।

एक बड़ी एरिया में सर्विस सेंटर स्थापित होने के तौर पर यानी 75 वर्ग मीटर में फैले सर्विस सेंटर में बेहतर और आरामदायक सुविधा का अनुभव देने के लिए फ्रंट ऑफिस, ग्राहक लाउंज, सर्विस वे और पार्किंग वे का प्रबंध ग्राहकों के लिए किया गया है। इन सर्विस सेंटरों पर अन्य सर्विस के साथ ही गाड़ियों का रखरखाव और नियमित मरम्मत जैसी सामान्य सर्विस की भी सुविधा दी जाएगी।

क्या कहते हैं मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक और CEO हिसाशी टेकुची

मारुति सुजुकी कम्पनी द्वारा संचालित किए जा रहे कॉम्पैक्ट-फॉर्मेट नेक्सा सर्विस वर्कशॉप को लेकर मारुति सुजुकी के प्रबंध निदेशक और CEO हिसाशी टेकुची का कहना है कि, "वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक कंपनी का लक्ष्य 100 कॉम्पैक्ट-फॉर्मेट नेक्सा सर्विस कैंप स्थापित करने का है। क्यूंकि हमारा मिशन देश में अधिक से अधिक लोगों को 'जॉय ऑफ मोबिलिटी' प्रदान करना है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारी नेक्सा डीलरशिप बिक्री का लगभग 30 फीसदी हिस्सा गैर-शहरी सेंटर्स से ताल्लुक रखता है। अब इन गैर-शहरी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हम यहां कॉम्पैक्ट-फॉर्मेट नेक्सा सर्विस वर्कशॉप की शुरुआत कर रहे हैं।"

Admin 2

Admin 2

Next Story