Maruti Suzuki Dream Series: मारुति का किफायती ड्रीम एडिशन लॉन्च, बेहद कम कीमत में खरीदने का मौका

Maruti Suzuki Dream Series: ड्रीम सीरीज एडिशन सिरीज़ के अंतर्गत आने वाले मॉडल्स को कंपनी किफायती कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर रही, आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 7 Jun 2024 6:57 AM GMT
Maruti Suzuki Dream Series
X

Maruti Suzuki Dream Series

Maruti Suzuki Dream Series: एसयूवी कारों की बढ़ती डिमांड के साथ ही साथ ग्राहकों का एक वर्ग छोटी कारों को खरीदने में खासा रुचि दिखा रहा है। मार्केट में छोटी कारों की डिमांड को देखते हुए दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑल्टो K10, S-प्रेसो और सेलेरियो के लिए विशेष ड्रीम सीरीज लिमिटेड एडिशन को लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 का ड्रीम सीरीज एडिशन VXI+ ट्रिम पर बेस्ड है।

जिसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेफ्टी सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। वहीं इनका डिजाइन मौजूदा मॉडल से काफी कुछ मिलता जुलता हो सकता है। कारों की बिक्री को बढ़ाने के लिए एडवांस सुविधाओं से लैस ड्रीम सीरीज एडिशन सिरीज़ के अंतर्गत आने वाले मॉडल्स को कंपनी किफायती कीमत पर जून माह में बिक्री के लिए पेश कर रही है।

मारुति S-प्रेसो फीचर्स

ऑटोमेकर कंपनी मारुति सुजुकी S-प्रेसो में शामिल खूबियों की बात करें तो इस हैचबैक कार में सिल्वर हाइलाइट्स के साथ एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट और एक नंबर प्लेट फ्रेम के साथ, रिवर्स पार्किंग कैमरा, सेफ्टी सिस्टम, एक जोड़ी स्पीकर जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये ड्रीम सीरीजएडिशन VXI+ वेरिएंट पर बेस्ड होकर निर्मित की गई है। जिसमें ब्लैक व्हील आर्च क्लैडिंग, ब्लैक और सिल्वर बॉडी साइड मोल्डिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं।इसके अलावा गाड़ी के क्रोम में फ्रंट ग्रिल और बूट-लिड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इस कार में गार्निशबूट-लिड गार्निश, फ्रंट, साइड और रियर स्किड प्लेट्स की सुविधाएं मिलती हैं।


सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन पॉवर इंजन

सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन पॉवर इंजन की खूबियों की बात करें तो इन तीनों मॉडल्स में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर K-सीरीज पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 66bhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने ड्रीम सीरीज को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही पेश किया है। सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन LXI वेरिएंट पर बेस्ड है, जिसमें पायनियर मल्टीमीडिया स्टीरियो सिस्टम, एक जोड़ी स्पीकर और रिवर्स पार्किंग कैमरा जोड़ा गया है।


सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन कीमत

सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन में शामिल तीनों मॉडल की कीमत की बात करें तो बता दें, कंपनी ने जून महीने में अपने AMT वेरिएंट्स की कीमत 5,000 रुपये कम कर दी है। इनकी कीमत 4.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story