×

Nexa Cars Waiting Period: नेक्सा मॉडल्स की जल्द ही होगी डिलीवरी, हुआ खुलासा

Nexa Cars Waiting Period: इन नैक्सा डीलरशिप के तहत बेचे जाने वाले मारूति सुजुकी के मॉडल्स का फरवरी में वेटिंग पीरियड का खुलासा हुआ है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Feb 2024 2:30 PM GMT
Maruti Suzuki Nexa Cars Waiting Period
X

Maruti Suzuki Nexa Cars Waiting Period (Photo - Social Media)

Nexa Cars Waiting Period: भारतीय ऑटोमार्केट में मारुति सुजुकी के नेक्सा मॉडलों को खासा लोकप्रियता हासिल है। इस कम्पनी के नेक्सा मॉडलों को आधुनिक तकनीक के साथ ही आकर्षक लुक और स्टाइल से लैस कर बिक्री के लिए पेश किया गया है। साथ ही इनकी खूबियों के अनुरूप इनकी कीमतें काफी रियायती साबित होती हैं। कम्पनी ने अपने नेक्सा मॉडलों में आने वाली कई गाड़ियों को अपडेट कर इन्हें रिलॉन्च किया था। जिनकी डिलीवरी पाने के लिए ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। इन नैक्सा डीलरशिप के तहत बेचे जाने वाले मारूति सुजुकी के मॉडल्स का फरवरी में वेटिंग पीरियड का खुलासा हुआ है। इस लिस्ट में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, इनविक्टो इन सभी का नाम आता है। आइए जानते हैं इन गाड़ियों पर कितना है वेटिंग पीरियड....

इनविक्टो पर इतना है वेटिंग पीरियड

कार निर्माता की प्रीमियम मारुति सुजुकी इनविक्टो असल में यह टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का रीबैज मॉडल है। इसके वेटिंग पीरियड की बात करें तो केवल इसका अल्फा प्लस हाइब्रिड वेरिएंट 3 से 4 महीने के वेटिंग पीरियड के साथ आता है। इस गाड़ी पर 2023 दिसंबर में वेटिंग पीरियड 11 महीने तक पहुंच चुका था। कार निर्माता की प्रीमियम MPV मारुति सुजुकी इनविक्टो के बाकी सारे वेरिएंट आराम से उपलब्ध हो रहे हैं। इनविक्टो की कीमत की बात करें तो अलग अलग वेरिएंट के अनुरूप इसकी कीमत ₹25.03 लाख रुपये से शुरू होकर ₹28.70 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर इतना है वेटिंग पीरियड

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के लिए सामने आए वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसके ग्राहकों को अभी एंट्री-लेवल सिग्मा CNG वेरिएंट की डिलिवरी पाने के लिए 3 से 4 सप्ताह का वेटिंग पीरियड का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के बाकी वेरिएंट पर कोई खास वेटिंग पीरियड नहीं है ये आसानी से उपलब्ध हैं। इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो ये ₹7.47 लाख रुपये से शुरू होकर 13.14 लाख रुपये तक जाती है।हाल ही में बिक्री के मामले में एक लाख का आंकड़ा पार कर एक रिकॉर्ड दर्ज किया है।

ग्रैंड विटारा पर इतना है वेटिंग पीरियड

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा पर मौजूदा समय हुए इसके वोटिंग पीरियड के खुलासे को लेकर सामने आई जानकारी के अनुसार इसके डेल्टा CNG वेरिएंट के लिए 4 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड का अनुमान है। यह टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर से काफी समानता लिए हुए है, वहीं इसके बाकी के सारे वेरिएंट फरवरी महीने से पूरे देश के ज्यादातर डीलर शिप सेंटर उपलब्ध है। इसकी डिलीवरी के लिए आपको इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो बेस वेरिएंट की शुरुवाती कीमत ₹10.80 लाख रुपये से शुरू होकर ₹20.09 लाख तक है।

Admin 2

Admin 2

Next Story