×

Maruti Suzuki Next Gen Alto: नई ऑल्टो कार 18 अगस्त को होगी लांच, जानिए फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki Next Gen Alto Sale : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki Next Gen Alto को अगले महीने 18 अगस्त को लांच करने वाली है। इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 24 July 2022 4:44 AM GMT
Maruti Suzuki Alto
X

Maruti Suzuki Alto (Image Credit : Social Media) 

Maruti Suzuki Next Gen Alto Launch : भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) 18 अगस्त को ऑल्टो हैचबैक की नई पीढ़ी का मॉडल लांच करेगी। हैचबैक अपडेटेड इंजन, अधिक सुविधाओं और बड़े आयामों के साथ लांच होने वाला है। ऑल्टो, भारत में लॉन्च होने के बाद से घरेलू बाजार में इसकी सबसे सुलभ कार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी कंपनी के Arena डीलरशिप के तहत नेक्स्ट-जेन ऑल्टो को बेच सकती है।

Maruti Suzuki Next Gen Alto Design

Maruti Suzuki New Generation Alto डिज़ाइन की बात करें तो 2022 Alto बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल और काले रंग के ओआरवीएम, सेलेरियो से प्रेरित टेललाइट्स के साथ आने की संभावना है। यह मारुति के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होने के कारण पुरानी ऑल्टो से काफी ज्यादा स्टाइलिश होगी। कार पर कुछ दृश्य नई सेलेरियो से प्रेरित प्रतीत होते हैं, जैसे कि टेल लैंप इत्यादि। डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल को भी संशोधित किया जाएगा और इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले होगा। इसके अलावा, नेक्स्ट-जेन ऑल्टो में कीलेस एंट्री और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी हो सकता है।

Maruti Suzuki Next Gen Alto Engine

Maruti Suzuki Next Gen Alto 1-लीटर K-10 इंजन और 800cc इकाई दोनों के विकल्प के रूप में पेश होने की संभावना है। सेलेरियो का 1-लीटर पेट्रोल इंजन भी ऑफर पर होने की संभावना है। हम बड़े इंजन के लिए मैन्युअल ट्रांसमिशन के अलावा 5-स्पीड AMT की सुविधा की भी उम्मीद कर रहे हैं। निवर्तमान ऑल्टो की तरह, नए मॉडल में भी सीएनजी का विकल्प मिलेगा। नया 998cc ऑल्टो K10 इंजन 66 bhp की पावर और 89Nm टॉर्क पैदा करता है और इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है। वहीं, 796cc का इंजन करीब 47 bhp पावर और 69 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। यह पावरट्रेन विकल्प केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Next Gen Alto Price

2022 Alto की एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये होने की संभावना है। यह कार बाजार में रेनॉल्ट क्विड, टाटा टियागो और डैटसन रेडी-गो जैसी कारों को टक्कर देगी। गौरतलब है कि मारुति ऑल्टो 800 वर्तमान में 3.39 लाख रुपये से 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक बिकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story