×

Swift 2024 vs Baleno 2024: किसे खरीदना फायदे की डील

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Baleno: दोनों ही गाडियां लॉन्च होते ही छा गई हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण है इन दोनों गाड़ियों के फीचर्स।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 May 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 18 May 2024 3:30 AM GMT)
Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Baleno
X

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Baleno

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Baleno: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका है। भारतीय बाजार में कंपनियों ने अपने बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिजाइन वाली गाड़ियों को लॉन्च की है। जिसपर कुछ डिस्काउंट और ऑफर्स भी दे रही है। Maruti Suzuki Swift 2024 और Maruti Baleno भी इनमें से ही एक है। ये दोनों गाडियां फीचर्स के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। अगर आप भी इन दोनों गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Baleno दोनों में से किस गाड़ी को खरीदना होगा फायदे की डील:

Maruti Baleno के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Baleno Features, Review And Price):

Maruti Baleno भारत में काफी पॉपुलर है, इस गाड़ी को भारत में खूब पसंद किया जाता है। इस गाड़ी के फीचर्स काफी तगड़े हैं। Maruti Baleno में 1197 cc का इंजन मिलता है। इतना ही नहीं Maruti Baleno कार का इंजन 88.50bhp की पावर के साथ @6000 आरपीएम की पावर जनरेट करता है। ये कार 113nm की टॉर्क के साथ @4400 आरपीएम की टॉर्क जनरेट करने में भी सफल है।

Maruti Baleno में Passenger airbag, anti-lock ब्रैकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशन जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं। इसके अलावा Maruti Baleno में ग्राहकों को ड्राइवर एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील, पावर विंडो फ्रंट और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे कई दमदार फीचर्स मिलेंगे। इस गाड़ी के सभी फीचर्स बेहतरीन हैं।

Maruti Baleno की कीमत (Maruti Baleno Price) की बात करें तो इस बलेनो कार की कीमत करीब 6.66 लाख से 9.88 लाख रुपए है।


मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Features, Review And Price):

मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो इस गाड़ी के फीचर्स काफी तगड़े हैं। इस गाड़ी में यूजर्स को नई ग्रिल, LED DRLs के साथ नए हेडलैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा ये गाड़ी ORVMs (साइड मिरर) और रूफ ब्लैक शेड के साथ आती है। नई स्विफ्ट में ग्रिल की जगह कंपनी ने ग्राहकों के लिए फ्रंट बोनट फीचर दी है। इतना ही नहीं इस गाड़ी के पिछले हिस्से में स्किड प्लेट के साथ टेलगेट और बंपर को Anger लुक जैसा फीचर्स यूजर्स को दिया गया है।

Maruti Suzuki Swift 2024 कार का इंटीरियर काफी ज्यादा आकर्षक है। इस गाड़ी में 5 लोगों की यात्रा के लिए आरामदायक सीटें दी गई हैं। इतना ही नहीं इस कार में ग्राहकों को 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई तगड़े फीचर्स मिलते हैं। इस कार में सबसे बड़ा बदलाव इसका इंजन ही है। जो काफी बेहतर है। इस गाड़ी के सभी फीचर्स अच्छे हैं।

अगर नई स्विफ्ट यानी Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो, इस नई स्विफ्ट गाड़ी की कीमत करीब 6 लाख 49 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9 लाख 64 हजार 500 रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story