Swift 2024 vs Fronx 2024: कौन सी गाड़ी है बेहतर

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Fronx: भारतीय बाजार में कई तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां मौजूद हैं। Maruti Suzuki Swift 2024 और Maruti Fronx भी इनमें से ही एक हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 20 May 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 20 May 2024 3:45 AM GMT)
Swift 2024 vs Fronx 2024: कौन सी गाड़ी है बेहतर
X

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Fronx: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई सारे विकल्प मौजूद हैं। भारतीय बाजार में कई तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां मौजूद हैं। Maruti Suzuki Swift 2024 और Maruti Fronx भी इनमें से ही एक हैं। ये दोनों ही गाडियां फीचर्स के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं। ऐसे में अगर आप इन दोनों ही गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं Maruti Suzuki Swift 2024 vs Maruti Fronx दोनों में से कौन सी गाड़ी है बेहतर:

Maruti Fronx के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Fronx Features, Review And Price):

Maruti Fronx को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस गाड़ी में छह एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। ये कंपनी की 5 सीटर कार है जिसमें 10 कलर ऑप्शन और 2 ट्रांसमिशन अवेलेबल हैं। Maruti Fronx के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस कार का पेट्रोल इंजन 20.01 kmpl और सीएनजी इंजन 28.51km/kg की माइलेज देने की सुविधा प्रदान करता है। Maruti Fronx में 9 इंच का स्‍मार्ट प्‍ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और टॉप वेरिएंट में अलॉय व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये कार हिल होल्‍ड असिस्‍ट और इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में मौजूद हैं।

इस गाड़ी में ऑटो एसी और क्रूज कंट्रोल का फीचर मिलता है। इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ सेफ्टी के लिए चाइल्ड एंकरेज का फीचर दिया गया है। इतना ही नहीं इस गाड़ी में हेड-अप डिस्‍प्‍ले और स्‍मार्टवॉच कनेक्टिविटी का फीचर आता है।

Maruti Fronx के अन्य फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 190 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 3-पॉइंट सीट बेल्ट और रियरव्यू मिरर, 360 डिग्री कैमरा और ऑटो हेडलैंप इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन दिया गया है। इसके अलावा इस गाड़ी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले फास्ट यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, 5 वेरिएंट और 16 इंच के अलॉय व्हील और रियर सीट पर एसी वेंट भी दिया गया है। Maruti Fronx के अन्य फीचर्स भी काफी ज्यादा जबरदस्त हैं।

Maruti Fronx की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की सीएनजी वर्जन की शुरुआती कीमत 10.12 लाख रुपए ऑन रोड है।


मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Features, Review And Price):

मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी में नई ग्रिल, LED DRLs के साथ नए हेडलैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील के अलावा ORVMs (साइड मिरर) और रूफ ब्लैक शेड फीचर्स मिलते हैं। साथ ही इस नई स्विफ्ट में ग्रिल की जगह फ्रंट बोनट फीचर दी गई है। इसके अलावा इस गाड़ी के पिछले हिस्से में भी स्किड प्लेट के साथ टेलगेट और बंपर को Anger लुक आदि जैसा फीचर्स दिया गया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के बाकी फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024 कार का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। इस गाड़ी में 5 लोगों के लिए आरामदायक सीटें हैं। मारुति के इस कार में ग्राहकों को 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए gye हैं। अगर नई स्विफ्ट यानी Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी की कीमत लगभग 6 लाख 49 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9 लाख 64 हजार 500 रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story