×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Maruti Swift 2024 vs Nissan Magnite: कौन सी गाड़ी है बेहतर ?

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Nissan Magnite: दोनों ही गाड़ी अपने तगड़े फीचर्स के कारण काफी पॉपुलर है। दोनों ही गाड़ी में कमाल के फीचर्स हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 May 2024 10:32 AM GMT
Maruti Swift 2024 vs Nissan Magnite: कौन सी गाड़ी है बेहतर ?
X

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Nissan Magnite: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हाल ही में मारुति ने अपने लेटेस्ट मॉडल मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 को लॉन्च किया है। ये गाड़ी फीचर्स के मामले में निसान मैग्नाइट को कड़ी टक्कर दे रही है। इन दोनों ही गाड़ी के फीचर्स तगड़े हैं। ऐसे में अगर आप इन दोनों गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू देख लें। तो आइए जानते हैं कि Maruti Suzuki Swift 2024 vs Nissan Magnite में से कौन सी गाड़ी है बेहतर:

मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Features, Review And Price):

मारूति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी में नई ग्रिल, LED DRLs के साथ नए हेडलैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील जैसे फीचर्स मौजूद हैं। साथ ही इस गाड़ी में ORVMs (साइड मिरर) और रूफ ब्लैक शेड फीचर्स यूजर्स को मिलते हैं। इस नई स्विफ्ट में ग्रिल की जगह फ्रंट बोनट फीचर यूजर्स को मिलती है। इसके अलावा इस गाड़ी के पिछले हिस्से में स्किड प्लेट के साथ टेलगेट और बंपर को Anger लुक जैसा फीचर्स पेश किया गया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के बाकी फीचर्स भी बहुत ही जबरदस्त हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024 कार का इंटीरियर की बात करें तो ये बेहद खूबसूरत है। इस गाड़ी में 5 लोगों के लिए आरामदायक सीटें दी गई हैं। मारुति के इस कार में ग्राहकों को 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी की कीमत करीब 6 लाख 49 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9 लाख 64 हजार 500 रुपए (एक्स-शोरूम) तक पड़ती है।


Nissan Magnite SUV के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Nissan Magnite SUV Features, Review And Price):

Nissan Magnite SUV के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो Nissan Magnite एसयूवी गाड़ी में ग्राहकों के लिए वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस गाड़ी में 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और XV और XV प्रीमियम ट्रिम्स में टेक पैक में एक वायरलेस फोन चार्जर भी दिया गया है। इतना ही ये गाड़ी एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर, एम्बिएंट लाइटिंग और पोखर लैंप जैसे बहुत से स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ आएगी।

इतना ही नहीं ये गाड़ी 1.0 लीटर का मजबूत इंजन के साथ आएगी। ये गाड़ी अधिकतम 35 km प्रति लीटर का माइलेज भी देने में सफल होने वाली है।

Nissan Magnite SUV कीमत की बात करें तो Nissan Magnite SUV कार को भारतीय मार्केट में ग्राहकों के लिए सबसे कम बजट रेंज में लॉन्च किया जा रहा। इस गाड़ी की रेंज कंपनी ने भारतीय मार्केट में 6 लाख रुपए तक की है। दरअसल ये गाड़ी स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ Punch को कड़ी टक्कर देने वाली है। Nissan Magnite की powerful engine वाली SUV गाड़ी के अन्य स्पेसिफिकेशन भी काफी तगड़े हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story