×

Maruti Suzuki Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट की हो रही बंपर डिमांड, 11,000 रुपये की टाेकन राशि देकर आप भी कराएं बुकिंग

Maruti Suzuki Swift: इस कार में शामिल खास खूबी में अपडेटेड डिजाइन के साथ नए फीचर्स और नया पावरट्रेन मिलता है

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 7:02 AM GMT
Maruti Suzuki Swift ( Social Media Photo)
X

Maruti Suzuki Swift ( Social Media Photo) 

Maruti Suzuki Swift: भारतीय बाजार में 1 मई को लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट को बंपर सफलता मिल रही है। 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को इसी महीने की 9 मई को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। इस कार को महज 10 दिनों के भीतर 10,000 बुकिंग का रिकॉर्ड तोड़ बिक्री में सफलता हासिल हुई है।न्यू स्विफ्ट कार के लिए शुरुआती दौर में केवल 11,000 रुपये की टाेकन राशि से बुकिंग शुरू की गई थी।जल्द ही देश के डीलर शिप सेंटर्स पर इस कार की उपलब्धता के साथ इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। इस कार में शामिल खास खूबी में अपडेटेड डिजाइन के साथ नए फीचर्स और नया पावरट्रेन मिलता है।

2024 मारुति स्विफ्ट फीचर्स

2024 स्विफ्ट में शामिल फीचर्स में सेफ्टी के लिए मानक के रूप में 6 एयरबैग, ESC और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसी सुरक्षा सुविधाओं को शामिल किया गया है। जबकि इसके केबिन मेंनए डिजाइन की ऑल-ब्लैक ग्रिल, नई LED हेडलाइट्स और DRLs के साथ पिछले दरवाजे पर सेट हैंडल और नई टेललाइट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। साथ ही गाड़ी के टॉप वेरिएंट में डायमंड-कट अलॉय व्हील को शामिल किया गया है वहीं इसके अन्य वर्जन में बेसिक अलॉय व्हील की सुविधा मिलती है।


नई मारुति स्विफ्ट पॉवर ट्रेन

2024 स्विफ्ट मारुति की हैचबैक कार में नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, Z-सीरीज पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है।इसे 5 वेरिएंट- LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ में पेश किया है और यह 6 मोनो-टोन और 3 ड्यूल-टोन विकल्प शामिल हैं। ये इंजन 80bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता से लैस है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। यह सेटअप 25.75 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करने की क्षमता से लैस है।


नई मारुति स्विफ्ट कीमत

नई मारुति स्विफ्ट को शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर भारतीय बाजार में बिक्री के लिए पेश किया गया है। यह हैचबैक अपने सेगमेंट की दिग्गज कारें हुंडई i10 निओस और टाटा टियागो को टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story