2024 Maruti Swift: नई स्विफ्ट हैचबैक कंपनी की मोस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में हुई शामिल, जानिए डिटेल

2024 Maruti Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट के मैनुअल गियरबॉक्स मॉडल की डिमांड AMT की 13 फीसदी तुलना में 83 प्रतिशत वृद्धि के साथ की गई है

Jyotsna Singh
Published on: 4 Jun 2024 8:16 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2024 10:46 AM GMT)
2024 Maruti Swift: नई स्विफ्ट हैचबैक  कंपनी की मोस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में हुई शामिल, जानिए डिटेल
X

2024 Maruti Swift:भारतीय बाजार में इस वर्ष पिछले महीने 9 मई को लॉन्च हुई मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक में शामिल खूबियों के चलते इसे तगड़ी सफलता हासिल हो रही है। कार लॉन्च के साथ ही मिल रही ताबड़ तोड़ बुकिंग के चलते ये एक महीने में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

कंपनी द्वार इस कार की बिक्री के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मई में इस मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक की कुल 19,393 यूनिट्स की बिक्री की गई है। वहीं नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के लिए अब तक 40,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकीं हैं। मारुति सुजुकी स्विफ्ट के मैनुअल गियरबॉक्स मॉडल की डिमांड AMT की 13 फीसदी तुलना में 83 प्रतिशत वृद्धि के साथ की गई है।


नई मारुति स्विफ्ट फीचर्स

नई मारुति स्विफ्ट में शामिल खूबियों की बात करें तोइस कार में सुरक्षा के लिए सीटबेल्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर, 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, 3-पॉइंट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार में मौजूद फीचर्स में कार के केबिन में अब 9-इंच की फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जर, आर्कमिस-ट्यून्ड साउंड सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और रियर AC वेंट, क्लैमशेल बोनट, बड़ी ग्रिल, स्पोर्टियर बंपर, LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और LED फॉग लैंप और नए अलॉय व्हील जैसी कई तकनीकी सुविधाओं को जोड़ा गया है।


नई स्विफ्ट इंजन

मारुति की लेटेस्ट हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट में शामिल पॉवर इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, Z-सीरीज पेट्रोल इंजन विकल्प मिलता है। ये इंजन 80bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जेनरेट करने की खूबियों से लैस है।ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है। यह इंजन सेटअप 25.75 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने की क्षमता से लैस है।


नई मारुति स्विफ्ट हैचबैक कीमत

भारतीय बाजार में नई मारुति स्विफ्ट हैचबैक की एक्स शोरूम कीमत ₹ 6.49 लाख रुपये तय की गई है। इसे मार्केट में कुल पांच वेरिएंट- LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ में पेश किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story