×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Maruti Wagon R Car Finance Details: बेहतरीन फाइनेंस प्लान पर Maruti की Wagon R Car को लाइए अपने घर, देखें माइलेज और फीचर्स

Maruti Wagon R Car Finance Details: भारत में मारुति वैगनआर कार 11 वेरियंट में उपलब्ध है, जिसमें 4 ट्रिम्स- LXi, VXi, ZXi और ZXi+ शामिल हैं। इस 5-सीटर कार में पेट्रोल के साथ-साथ CNG का ऑप्शन भी है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Feb 2023 2:14 PM GMT
Bring Marutis Wagon R car to your home on the best finance plan, see mileage and features
X

बेहतरीन फाइनेंस प्लान पर Maruti की Wagon R Car को लाइए अपने घर, देखें माइलेज और फीचर्स: Photo- Social Media

Maruti Wagon R Car Finance Details: क्या आपने सोचा है की मात्र एक लाख रुपए देकर आप मारूति की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी वैगनआर को अपने घर ला सकते हैं। जी हां मारुति वेगेनार पर मिल रहे बेहतरीन फाइनेंस प्लान के तहत आप एक ₹ लाख की राशि एडवांस पर देकर मिनिमम ईएमआई पर आप इस गाड़ी को प्लान कर सकते हैं। भारत में मारुति का नाम कारों की बिक्री के मामले में सबसे टॉप पर माना जाता है। यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि आप देश में कहीं भी किसी भी कोने में चले जाएं, आपको यह कार वहां जरूर मिल जाएगी।

मारुति सुजुकी इंडिया में तो हर महीने इस मॉडल की हजारों यूनिट बेचती है। मध्यम वर्गीय परिवार के लिए अपनी कीमत और स्पेस और फीचर्स की वजह से यह सबसे आदर्श कार मानी जाती रही है। माइलेज भी दूसरी कारों से काफी आगे है। नतीजतन, आप लंबी दूरी की यात्रा के लिए आसानी से इस कार को पूरी फैमिली के साथ ले कर जा सकते हैं। भारत में मारुति वैगनआर कार 11 वेरियंट में उपलब्ध है, जिसमें 4 ट्रिम्स- LXi, VXi, ZXi और ZXi+ शामिल हैं। इस 5-सीटर कार को पेट्रोल के साथ-साथ CNG ऑप्शन में भी खरीदा जा सकता है।

मारुति वैगनआर कार प्राइज (Maruti Wagon R Car Price in India)

इस कार की कीमत 5.53 लाख रुपये से 7.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। लेकिन आप अपने बजट के अनुसार फाइनेंसिंग की मदद ले सकते हैं। ध्यान दें, फाइनेंसिंग प्लान की जानकारी के लिए आप मारुति के नेक्सा शोरूम में जा सकते हैं।

जिसके तहत आप भारत की लोकप्रिय हैचबैक WagonR को महज 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट देकर खरीद सकते हैं। इस मॉडल के ZXi+ वेरिएंट की कीमत 6.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑन रोड कीमत करीब 7,58,740 रुपये हो सकती है। फाइनेंसिंग प्लान लेने के बाद आपको इस कीमत के लिए 1 लाख का डाउन पेमेंट देना होगा। शेष राशि का मतलब है कि आपकी ऋण राशि 6,58,740 रुपये होगी। अगर आप यह कर्ज 5 साल की अवधि के लिए लेते हैं और ब्याज दर 9 फीसदी है तो आपको अगले 5 साल तक 13,674 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी। आपको करीब 1.62 लाख रुपए ब्याज के तौर पर जमा करने होंगे।

मारुति वैगनआर का इंजन और माइलेज (Maruti Wagon R Car Engine and Milage)

मारुति वेगेनआर कार में 998 सीसी और 1197 सीसी के पेट्रोल इंजन मौजूद हैं। सीएनजी के मामले में 998 सीसी। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मिलते हैं। WagonR का माइलेज पेट्रोल वेरिएंट में 25.19 kmpl और CNG वेरिएंट में 34.05 km/kg है। कार की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 32 लीटर और बूट स्पेस 341 लीटर है।

मारुति वैगनआर फीचर्स

मारुति वैगनआर गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इसमें सुरक्षा के लिए वाहन में ड्राइवर एयरबैग और यात्री एयरबैग लगाए जाते हैं। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन और स्पीड अलर्ट सिस्टम मिलेगा। मनोरंजन के लिए इसमें 4 स्पीकर के साथ 7 इंच की टचस्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story