Matter Aera Electric Bike: एरा देश की पहली बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, तूफानी स्पीड के साथ जबरदस्त फीचर्स

Matter Aera Electric Bike: इलेक्ट्रिक व्हीकल में इस समय लोगों के द्वारा इन ऑल्ट्रास्मार्ट बाइक्स को खूब पसंद किया जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 14 March 2023 7:39 AM GMT
Matter Aera Electric Bike: एरा देश की पहली बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, तूफानी स्पीड के साथ जबरदस्त फीचर्स
X

Matter Aera Electric Bike: टू व्हीलर्स सेगमेंट में ऑटोमोबाइल मार्केट में एक से बढ़कर एक वाहन बैक टू बैक लॉन्च होते ही जा रहें हैं। इनकी स्पीड थमने का नाम ही नहीं ले रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल में इस समय लोगों के द्वारा इन ऑल्ट्रास्मार्ट बाइक्स को खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो यह शानदार बाइक आपकी पसंद पर खरी उतरने के लिए बिलकुल तैयार है।

इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि ये आपके लिए काफी किफायती भी साबित हो सकती है। इस बाइक में बेहतरीन रेंज और शानदार डिजाइन के साथ इसकी सबसे खास बात यह है कि ये बाइक मैन्युअल ट्रांसमिशन के रूप में आती है और साथ ही ये एक USP के रूप में हैं क्यों कि एरा देश में पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो कि बैटरी ऑपरेटेड है।

बाइक के क्या हैं फीचर्स

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में मैनुअल गियरबॉक्स, लिक्विड-कूल्ड मोटर, तीन-पिन 5 एएमपी चार्जर, लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक, कनेक्टेड और इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी है। यह बाइक 60, km प्रति घंटा की स्पीड तय कर सकती है।

इस बाइक का कैसा होगा लुक

इस बाइक के लुक की बात करें तो इसमें काफी शार्प और स्कल्प्टेड लुक है। इसके दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक सिंगल चैनल एबीएस के साथ बाइक की सेफ्टी को बढ़ाता है इसमें इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट के साथ LED हेडलैंप दिया गया है।

इस बाइक के साइड में काउल का डिजाइन दिया गया है। इस बाइक्स के इंजन गार्ड जैसा मोटर गार्ड, स्प्लिट सीट्स, एलईडी टेललाइट और पिलियन राइडर स्प्लिप्ट ग्रैब रेल है। जो की इस बाइक को अपडेट फीचर्स से लैस बनाते हैं।

मैटर की ये Android बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम बाइक आखिर क्यों है खास

मैटर व्हीकल निर्माता कंपनी ने इस बाइक को हाल ही में सम्पन्न हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया था जहां पर अपने बेहतरीन डिजाइन के दम पर लोगों को आकर्षित किया था। इस बाइक में पैसिव की-लैस एंट्री सिस्टम भी दिया गया है। जो कि राइडर को बाइक के पास जाकर लॉक या फिर अनलॉक कर देता है।

इस बाइक में Android बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। यह इंस्टूमेंट क्लस्टर राइडर को रिमोट लॉक और अनलॉक, जियों फेंसिंग, लाइव लोकेशन सिस्टम, हेल्थ मॉनीटरिंग औऱ डिटेल्ड राइड स्टैटिस्टिक्स जैसे फीचर्स करने की सहुलियत मिलती है। वहीं बता दें कि ये बाइक एरा प्रॉक्सिमिटी पर आधारित

Matter Aera Electric Bike की क्या है कीमत

वहीं इस बाइक की कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत करीब 1.4 लाख रुपये है।

क्या है ईएमआई विकल्प

वहीं आप इस बाइक को EMI विकल्प के साथ में भी खरीद सकते हैं। इस बाइक के लिए मिनिमम डाउन पेमेंट के सात आपको केवल 4,428 रुपये की EMI देना पड़ेगा। लेकिन ईएमआई प्लान के लिए आपका बैंक रिकॉर्ड खासकर सिबिल ठीक ठाक होना चाहिए, उसी आधार पर आपकी ईएमआई निर्धारित की जाएगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story