×

Matter Electric Motorcycle Price: कम कीमत का इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर चलता है 150KM, जानें फीचर्स

Matter Electric Motorcycle Details: अपनी स्थापना के चार साल बाद, गुजरात स्थित ईवी स्टार्ट-अप मैटर ने 2023 की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का नई दिल्ली में अनावरण किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 Nov 2022 1:24 PM GMT
Matter Electric Motorcycle
X

Matter Electric Motorcycle (Image Credit : Social Media)

Matter Electric Motorcycle Price And Specifications : भारतीय बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटी का चलन बढ़ने के बाद अब इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की मांग भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। बाजार में तेजी से बढ़ती इलेक्ट्रिक बाइक की मांग को देखते हुए हाल ही में गुजरात स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता ईस्टार्टअप मैटर ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण किया है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी ने फिलहाल पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के नाम के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। नई बाइक का निर्माण अहमदाबाद में किया जाएगा जिसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता करीब 60 हजार यूनिट है। मैटर का कहना है कि बाइक के लिए बुकिंग "जल्द ही" खुलेगी, लेकिन अनावरण के समय कोई तिथि साझा नहीं की गई थी।

Matter Electric Motorcycle Features

Matter Electric Motorcycle में 7.0 इंच का एलसीडी पारंपरिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जगह लेता है। सिस्टम में 4G कनेक्टिविटी है और यह एंड्रॉइड आधारित ओएस चलाता है, जिसमें रिमोट लॉक/अनलॉक, जियोफेंसिंग, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, वाहन स्वास्थ्य निगरानी और विस्तृत सवारी आंकड़े शामिल हैं। स्टार्ट बाइक में सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ-साथ डिस्क ब्रेक भी हैं।

Matter Electric Motorcycle Performance

मैटर की इलेक्ट्रिक बाइक इन-हाउस डिज़ाइन और विकसित किया गया है - वर्तमान में भारत में बिक्री पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की फसल से अलग है, यह चार-स्पीड अनुक्रमिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। मैटर का मानना ​​है कि यह मोटरसाइकिल चलाने के अनुभव के लिए महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है, जो अन्य ई-मोटरसाइकिलों से गायब है। बाइक एक निश्चित 5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक (निकल-मैंगनीज-कोबाल्ट रसायन कोशिकाओं का उपयोग करके) से सुसज्जित है, जिसमें तरल-शीतलन प्रणाली के रूप में भारतीय E2W के लिए पहली सुविधा भी है। इसका पीक पावर आउटपुट 10.5 kW (14.2 hp) पर रेट किया गया है, और मैटर का कहना है कि वेरिएंट के आधार पर रेंज कहीं 125-150KM के बीच होगी। मैटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 1 kW ऑनबोर्ड चार्जर के साथ आएगी, जिसके बारे में कहा जाता है कि बाइक को पूरी तरह से चार्ज करने में पांच घंटे से कम समय लगता है। स्टार्ट-अप के अनुसार इस चार्जर को किसी भी 5A, 3-पिन प्लग पॉइंट में प्लग किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, बाइक को एक सीसीएस कनेक्टर भी मिलता है जो डीसी फास्ट चार्जिंग को सक्षम बनाता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story