×

Mercedes AMG GLE: मर्सिडीज-बेंज ने भारत में लॉन्च की मर्सिडीज-AMG GLE 53 फेसलिफ्ट कार, जानिए कितनी है कीमत

Mercedes AMG GLE 53 Car Price: मर्सिडीज-बेंज की इस लेटेस्ट कार AMG GLE 53 फेसलिफ्ट में वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ पैनामेरिकाना ग्रिल को पहले की ही तरह रखा गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Feb 2024 10:54 AM GMT
Mercedes AMG GLE 53 Car Price and Features
X

Mercedes AMG GLE 53 Car Price and Features

Mercedes AMG GLE 53 Car: भारतीय ऑटोमार्केट में विदेशी कंपनियां लगातार अपने वाहनों के लाइनअप में विस्तार कर रहीं हैं। इसी क्रम में कार निर्मात मर्सिडीज-बेंज अब भारतीय बाजार में अपनी AMG GLE 53 कार को कई खूबियों से लैस कर अब इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है।आइए जानते हैं AMG GLE 53 फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

ये होंगें बदलाव

मर्सिडीज-बेंज की इस लेटेस्ट कार AMG GLE 53 फेसलिफ्ट में वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ पैनामेरिकाना ग्रिल को पहले की ही तरह रखा गया है। वहीं इस एसयूवी के हेडलाइट्स को अपडेट के तहत इन्हे बदल दिया गया है। इसके अलावा मर्सिडीज-बेंज कम्पनी ने अगामी एसयूवी के बंपर की डिज़ाइन को अपडेट देकर नए लुक के साथ मार्केट में पेश कर सकती है।

लुक के मामले में यह एसयूवी पहले की तरह, स्पोर्टियर लुक में नजर आएगी। एसयूवी मॉडल की बॉडी के लुक और डिजाइन के साथ ही इसमें मौजूद फीचर में बदलाव नजर आ सकते हैं। अपडेटेड मॉडल पहले की तुलना में कई ज्यादा सुविधाजनक साबित होगा।

AMG GLE 53 फेसलिफ्ट फीचर (Mercedes AMG GLE 53 Car Features)

मर्सिडीज-बेंज की अपकमिंग AMG GLE 53 फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में सेफ्टी के लिए गाड़ी में कई एयरबैग, EBD के साथ ABS, 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स जैसे सुरक्षा फीचर्स को शामिल किया गया है। लग्जरी कार में वायरलेस ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा दी है। मर्सिडीज-बेंज की अपकमिंग AMG GLE 53 फेसलिफ्ट मॉडल के केबिन में नया AMG स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया जा सकता है। AMG स्टीयरिंग व्हील में ड्राइव फंक्शन के लिए शॉर्टकट कंट्रोल मिलता है। यह इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए ड्यूल इंटीग्रेटेड स्क्रीन मिलती हैं साथ ही इस स्क्रीन को अपडेटेड MBUX सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित किया जाता है।

AMG GLE 53 फेसलिफ्ट पॉवर ट्रेन (Mercedes AMG GLE 53 Car Power Train)

मर्सिडीज-बेंज की अपकमिंग AMG GLE 53 फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो यह एसयूवी 5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने की क्षमता से लैस है। अब इसमें सख्त सस्पेंशन सेटअप, बड़े ब्रेक, थ्रोट एग्जॉस्ट नोट मिलता है। साथ ही इसमें 3-लीटर, इनलाइन-6, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है, जो 435ps और 560Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस एसयूवी को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से कनेक्ट किया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।ये इंजन आउटपुट को 22ps और 200Nm बढ़ाने की क्षमता रखता है।

AMG GLE 53 फेसलिफ्ट की कीमत (Mercedes AMG GLE 53 Car Price)

मर्सिडीज-बेंज की अपकमिंग AMG GLE 53 फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 1.85 करोड़ रुपये है।

Admin 2

Admin 2

Next Story