×

Mercedes-Benz Luxury Cars: मर्सिडीज-बेंज को बिक्री के मामले में मिली तगड़ी सफलता

Mercedes-Benz Luxury Cars Review: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इसी वर्ष जनवरी में नागपुर में अपने पहले MAR 20X लग्जरी शोरूम की भी शुरुआत कर दी है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 12 April 2024 12:40 PM GMT
Mercedes-Benz Luxury Cars Review
X

Mercedes-Benz Luxury Cars Review

Mercedes-Benz Luxury Cars Review: भारतीय बाजार में जर्मन वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज बिक्री के मामले में तगड़ी सफलता हासिल कर रही है। अपनी बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड को देखते हुए ये कंपनी भारतीय कार बाजार में अपने बिक्री नेटवर्क के विस्तार की योजना के साथ ही भारत में पहले पहल अपने कुल दस शहरों में रिटेल बिक्री नेटवर्क को स्थापित करेगी। साथ ही एक परफॉर्मेंस ड्राइविंग सेंटर की भी स्थापना करेगी। इस कड़ी में जर्मन वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इसी वर्ष जनवरी में नागपुर में अपने पहले MAR 20X लग्जरी शोरूम की भी शुरुआत कर दी है। जहां ग्राहकों की सुविधा के लिए कई तरह की शानदार सुविधाओं का भी ख्याल रखा गया है।

मर्सिडीज-बेंज वित्त वर्ष 2023-2024 सेल्स रिपोर्ट

मर्सिडीज-बेंज जर्मन कंपनी की भारतीय बाजार में पेश की गई वित्त वर्ष 2023 और 24 रिपोर्ट की बात करें तो 2023 में बिक्री की गईं मर्सिडीज-बेंज कारें 16,497 यूनिट्स की तुलना में इस वर्ष 10 फीसदी वृद्धि दर्ज की है। इस अवधि में कंपनी ने कुल 18,123 यूनिट्स की तगड़ी बिक्री से की है। जबकि मर्सिडीज 2024 की सेल्स रिपोर्ट के अनुसार ये कंपनी 2024 के जनवरी-मार्च महीने में 5,412 लग्जरी कार बेचने में सफल रही है। यानी इस कंपनी ने मार्च महीने में सबसे ज्यादा मासिक बिक्री दर्ज करते हुए 2,827 गाड़ियां बेची हैं।वहीं 15 फीसदी वृद्धि के साथ पिछले वर्ष इस अवधि में कुल 4,697 यूनिट्स की बिक्री की गई थी।


MAR 20X लग्जरी शोरूम में मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं

जर्मनी की ऑटोमेकर कंपनी मर्सिडीज-बेंज के MAR 20X लग्जरी शोरूम में शामिल खूबियों की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज के MAR 20X लग्जरी शोरूम मेंग्राहकों की सुविधा का बेहतरीन बंदोंबस्त किया गया है। यहां बुटीक डिस्प्ले के लिए दुकान की दीवार और एक सैंपल स्टूडियो का कॉन्सेप्ट दिखाई देगा वही ग्राहकों के मनोरंजन के लिए आतिथ्य काउंटर, एक EV कॉर्नर, डिलीवरी बे आदि को शामिल किया गया है। इसके साथ ही यहां लोगों को AMG कार चलाने के रोमांचक अनुभव को हासिल करने के साथ सुरक्षित स्थान पर कंपनी के एक्सपर्ट्स के साथ ड्राइविंग स्किल को बेहतर बनाने का भी अवसर प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी की 'AMG स्पीड सिटी' नाम से परफॉर्मेंस ड्राइविंग सेंटर खोलने की भी तैयारी है। साथ ही मुंबई और नई दिल्ली में एडवांस शोरूम का उद्घाटन करने की भी योजना बना रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story