×

Mercedes New Cars 2024: लॉन्च होने जा रही मर्सिडीज GLA और AMG GLE 53 कूपे फेसलिफ्ट मॉडल, कीमत होगी इतनी

Mercedes New Cars 2024: इस कार के बाहरी हिस्से में शामिल अपडेट्स में एडेप्टिव हाईबीम असिस्ट प्लस के साथ नए मल्टीबीम LED हेडलैंप और नए सिग्नेचर DRLs की सुविधा उपलब्ध है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 Jan 2024 11:54 AM GMT
Mercedes New Cars 2024
X

Mercedes New Cars 2024

Mercedes New Cars 2024: भारतीय ऑटो मार्केट से मिल रही तगड़ी प्रतिक्रिया के चलते लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज लगातार अपने वाहनों का विस्तार करती जा रही है। इसी कड़ी में यह कम्पनी 31 जनवरी को भारत में फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे को लॉन्च करने जा रही है। इस लग्जरी कार के केबिन को मिले अपडेट्स के बाद अब इसमें अपडेटेड MBUX सिस्टम के साथ हाई-बीम असिस्ट और उपलब्ध रिवर्सिंग कैमरे की सुविधा देखने को मिलेगी। इस कंपनी ने मर्सिडीज-बेंज GLA ke फेसलिफ्टेड मॉडल को 2023 में ग्लीबल लेवल पर शोकेस किया था। आइए जानते हैं फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मर्सिडीज-बेंज AMG GLE 53 कूपे फीचर (Mercedes AMG GLE 53 Features)

मर्सिडीज-बेंज की AMG GLE 53 कूपे फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो लेटेस्ट कार के केबिन में क्रोम एक्सेंट के साथ एयर वेंट सराउंड, नप्पा लेदर के AMG परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील, कार्बन-फाइबर ट्रिम और फ्लोर मैट जैसी सुविधाएं मिलती है।

इस कार के बाहरी हिस्से में शामिल अपडेट्स में एडेप्टिव हाईबीम असिस्ट प्लस के साथ नए मल्टीबीम LED हेडलैंप और नए सिग्नेचर DRLs की सुविधा उपलब्ध है। इसी के साथ जेट-विंग डिजाइन में साइड एयर इनटेक के साथ नया फ्रंट एप्रन, सिग्नेचर AMG रेडिएटर ग्रिल और बोनट पर AMG लोगो मौजूद है। डिजाइन की बात करें तो इसमें नई ग्रिल, नया बंपर, सिग्नेचर लाइट और बॉडी कलर मैटेरियल से बने व्हील आर्च मिलते हैं।

फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे पावरट्रेन

फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे में शामिल किए गए पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो नई मर्सिडीज-बेंज AMG GLE 53 कूपे में 3.0 लीटर, टर्बोचार्ज्ड इनलाइन-सिक्स इंजन को शामिल किया गया है।

वहीं मर्सिडीज-बेंज GLA फेसलिफ्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.3-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस है। इसमें बेल्ट-संचालित स्टार्टर-जनरेटर से जुड़ी 48V बैटरी भी शामिल है। इस खूबी के चलते इस गाड़ी की रफ्तार बढ़ने के साथ ही अतिरिक्त 10hp की पावर जनरेट होती है।

फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे कीमत (Mercedes AMG GLE 53 Price)

फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज GLA और AMG GLE 53 कूपे की कीमतों की बात करें तो AMG GLE 53 कूपे की कीमत ₹2 करोड़ रुपये (कीमतें, एक्स-शोरूम) के करीब होने की उम्मीद है। वहीं नई GLA की कीमत ₹55 लाख रुपये होने की संभावना है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक अपने इन दोनों मॉडलों की कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story