Mercedes EQA EV Car: 8 जुलाई को लॉन्च होने जा रही मर्सिडीज EQA EV कार, कीमत होगी इतनी

Mercedes EQA EV Car: मर्सिडीज के इस एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक SUV को मिलाकर अब भारतीय पोर्टफोलियो में इस कंपनी के कुल चार EV मॉडल हो जाएंगे, आइए जानते हैं आगामी मर्सिडीज से जुड़े डिटेल्स

Jyotsna Singh
Published on: 8 Jun 2024 7:05 AM GMT
Mercedes EQA EV Car
X

Mercedes EQA EV Car 

Mercedes EQA EV Car: भारतीय बाजार में जल्द ही मर्सिडीज-बेंज अपनी EQA इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। आगामी कार EQA एक फेसलिफ्ट मॉडल के तौर पर भारतीय बाजार में अपनी वापसी कर रही है। इस कार को 2023 अगस्त में पहले ही ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा चुका है।मर्सिडीज के इस एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक SUV को मिलाकर अब भारतीय पोर्टफोलियो में इस कंपनी के कुल चार इलेक्ट्रिक मॉडल हो जाएंगे।

मर्सिडीज भारत-स्पेक EQA फीचर्स

मर्सिडीज EQA में शामिल खूबियों की बात करें तो लेटेस्ट कार में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, नवीनतम OS पर चलने वाला 10.25-इंच टचस्क्रीन और डॉल्बी एटमॉस के साथ एक बर्मेस्टर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स के अलावा इस कार के केबिन में डैशबोर्ड और डोर ट्रिम पिसेज पर स्टार पैटर्न देखने को मिलता है।इस कार में साउंड सिस्टम में सिल्वर वेव्स' और 'विविड फ्लक्स को मिलाकर 4 साउंड क्वालिटी विकल्पों को शामिल किया गया है। भारत-स्पेक मॉडल में टच-कैपेसिटिव थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग के साथ टरबाइन-स्टाइल एयर-कॉन वेंट होंगे।


मर्सिडीज भारत-स्पेक EQA बैटरी पैक

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में SUV 4 वेरिएंट- EQA 250, EQA 250+, EQA 300 4मेटिक और EQA 350 4मेटिक में उपलब्ध है।250+ वेरिएंट में 560 किलोमीटर तक की रेंज वाली 70.5kWh बैटरी मिलती है, जबकि अन्य वेरिएंट्स में 66.5kWh बैटरी पैक आता है, जो 528 किलोमीटर की रेंज देता है। हालांकि मर्सिडीज ने अभी तक आधिकारिक तौर पर भारत-स्पेक EQA की बैटरी क्षमता से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के बारे में खुलासा नहीं किया है।


मर्सिडीज ने भारत-स्पेक EQA कीमत

मर्सिडीज के अगामी भारत-स्पेक EQA मॉडल की कीमत इसकी खूबियों के आधार पर मौजूदा EQB मॉडल की कीमत 77.75 लाख रुपये एक्स-शोरूम से थोड़ी कम होने की उम्मीद की जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story