MG cloud EV Crossover: सेफ्टी फीचर्स के मामले में नहीं है इसका कोई जोड़, सीधी टक्कर लेगी MG की नई EV कार

MG cloud EV Crossover: आइए जानते हैं JSW और MG मोटर्स के ज्वाइंट वेंचर के अंतर्गत लॉन्च होने वाली EV कार MG क्लाउड से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2024 10:22 AM GMT
MG cloud EV Crossover( Social- Media- Photo)
X

MG cloud EV Crossover( Social- Media- Photo)

MG cloud EV Crossover: इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे खास खूबी होती है इनका जबरदस्त पिकअप और इनकी शानदार रफ्तार। ऐसे में सुरक्षा मानकों की चुनौती पर इनका पूरी तरह से खरा उतरना भी उतना ही जरूरी है। यही वजह है कि कार निर्माता ज्यादा से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ अपने वाहनों को लैस कर उन्हें बिक्री के लिए उतार रहें हैं। इसी कड़ी में जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के साथ MG मोटर्स की जल्द ही इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने की कतार में खड़ी है। जिसके अंतर्गत JSW और MG मोटर्स के ज्वाइंट वेंचर के तहत तैयार हुई नई इलेक्ट्रिक कार क्लाउड EV को भारतीय बाजार में बहुत जल्द ही पेश किया जा सकता है। उम्मीद है कि कम्पनी इसे सितंबर महीने में उतार सकती है। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार का एक टीजर जारी कर कुछ जानकारी साझा की है।

कम्पनी द्वारा जारी किए गए इस वीडियो के माध्यम से इस EV से जुड़ी काफी कुछ जानकारियों का खुलासा होता है। एमजी मोटर्स की इस तीसरी इलेक्ट्रिक कार को लेकर अब तक सामने आई जानकारी के आधार पर इस कार में कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जिनमें खासतौर से पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शनल 2-स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक AC, वायरलेस चार्जिंग पोर्ट और डिजिटल ड्यूल स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर्स इस कार को लोकप्रियता हासिल करने में सक्षम बनाते हैं। आइए जानते हैं JSW और MG मोटर्स के ज्वाइंट वेंचर के अंतर्गत लॉन्च होने वाली EV कार MG क्लाउड से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....


MG क्लाउड EV डिजाइन और फीचर्स

आगामी MG क्लाउड इलेक्ट्रिक कार में स्टाइलिश एयरोडायनामिक ड्यूल-टोन व्हील्स, बैकवर्ड मूवबेल फ्रंट सीट्स, कार के डोर पर राउंड शेप में स्पीकर। कार के पीछे की ओर MG मोटर्स सामने जैसा ही LED लाइटिंग सेटअप, L-आकार के ग्राफिक्स, क्लाउड बैजिंग देखने को मिलेगी। इस EV की लंबाई 4,295mm, चौड़ाई 1,850mm और ऊंचाई 1,652mm होगी।एमजी की इस EV में सामने की तरफ एक बड़ा रोशनी वाला MG लोगो इसके आकर्षण को बढ़ाएगा वहीं इसमें LED हेडलाइट सेटअप और कनेक्टेड LED बार के साथ 4 दरवाजे होंगें।


MG Cloud EV सेफ्टी फीचर्स

MG Cloud EV सेफ्टी फीचर्स के मामले में काफी सुरक्षित कार साबित होती है। इसमें रियर पार्किंग सेंसर, इमोबिलाइजर, एंटी थेफ्ट अलार्म और ADAS, चार एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्‍ट, ईएससी, ईएसएस, ईपीबी, एचएचसी, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकर, टीपीएमएस जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं।


MG क्लाउड EV बैटरी पैक

MG की भारत में पेश होने जा रही तीसरी इलेक्ट्रिक कार को काफी हाई क्लास परफॉर्मिंग कार के तौर पर निर्मित किया गया है। हालांकि कंपनी ने अपने जारी टीजर में MG क्लाउड EV के बैटरी पैक से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की है लेकिन इस कार को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 37.9kWh और 50.6kWh क्षमता के दो बैटरी विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। 37.9kWh बैटरी सिंगल चार्ज पर 360 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगा, जबकि दूसरा 50.6kWh बैटरी विकल्प 460 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा।


MG क्लाउड EV कीमत

भारतीय बाजार में MG क्लाउड EV को शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब लॉन्च किया जा सकता है।देश में लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर Tata Nexon EV और Mahindra XUV400 जैसी गाड़ियों से हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story