×

MG Comet Gamer Edition: एमजी कॉमेट का गेमर एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और फीचर्स

MG Comet Gamer Edition: मौजूदा समय में कई शानदार गाड़ियां भारतीय ऑटोमार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन कर रहीं हैं। अपने आकर्षक डिजाइन, लुक और फीचर्स के चलते ये कस्टमर्स की चहेती गाड़ियों में शुमार हो चुकी है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Aug 2023 12:00 PM GMT
MG Comet Gamer Edition: एमजी कॉमेट का गेमर एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और फीचर्स
X
MG Comet Gamer Edition (Pic: Social Media)

MG Comet Gamer Edition: भारतीय ऑटोमार्केट में एमजी मोटर्स की गाड़ियों की अपनी अलग ही धाक है। मौजूदा समय में कई शानदार गाड़ियां भारतीय ऑटोमार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन कर रहीं हैं। अपने आकर्षक डिजाइन, लुक और फीचर्स के चलते ये कस्टमर्स की चहेती गाड़ियों में शुमार हो चुकी है। इसी क्रम में भारतीय बाजार में एमजी मोटर्स ने अपने मॉडल कॉमेट ईवी का नया एडिशन लॉन्च कर दिया है। जानकारी प्राप्त हुई है कि कंपनी की ओर से इसमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसी के साथ ये बदलाव सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव के तौर पर देखे जा सकते हैं।

आपको बताते चलें कि कंपनी की इस कार को जाने-माने गेमर नमन माथुर के सहयोग से तैयार किया गया है। इसी लिए इस मॉडल में बी पिलर पर गेमिंग स्टीकर लगाए गए हैं। इस कार के इंटीरियर में गेमिंग फील लाने के लिए खास तरह के एंटीरियर को देने की कोशिश की गई है। वहीं इसके केबिन की बात करें तो, एमजी कॉमेट ईवी में नियोन एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं, जिन्हें नियॉन लाइट्स और ग्लोइंग मटेरियल से तैयार किया गया है। इसके अलावा इसकी चाबी और केबिन में कुछ और चीजों को बनाने के लिए कुछ खास टेक्सचर मैटेरियल्स का यूज किया गया है। यानी पूरी तरह गेमिंग से प्रेरित इंटीरियर तैयार किया गया है। इस इस ईवी के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3 m, ऊंचाई 1,640 mm और चौड़ाई 1,505 mm है।

कॉमेट ईवी न्यू गेमिंग एडिशन बैटरी पावर

कॉमेट ईवी न्यू एडिशन के बैटरी पावर की बात करें तो इस कार में पहले की तरह ही 17.3 Kwh की क्षमता की बैटरी दी गई है । जिससे कार को फुल चार्ज में 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। कार में वही मोटर दी गई है। कंपनी की ओर से इस कार के नए एडिशन में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। इनमें किसी तरह की बैटरी, मोटर या कार के मूल डिजाइन से किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

कॉमेट ईवी न्यू गेमिंग एडिशन कीमत

कॉमेट ईवी के गेमिंग एडिशन की बात करें तो इसकी एक्स शोरुम कीमत को सामान्य कॉमेट की कीमत के मुकाबले 65 हजार रुपये ज्यादा है। कॉमेट के तीनों वैरिएंट में गेमिंग एडिशन को ऑर्डर किया जा सकता है। इसकी कीमत की शुरूआत 7.98 लाख रुपये से होती है।एमजी इंडिया ने इस ईवी को भारत में 4 मई, 2023 को 7.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश कर दिया है। वहीं इस ईवी की कीमत की बात करें तो, एमजी कॉमेट पेस वेरिएंट की कीमत 7.98 लाख रुपये, कॉमेट प्ले और पुश वेरिएंट की कीमत क्रमशः 9.28 लाख रुपये और 9.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इसे खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट या आधिकारिक डीलरशिप का सहारा लिया जा सकता है, जो पूरे देश में मौजूद है। इसे खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट या आधिकारिक डीलरशिप के माध्यम से भी प्राप्त किया जा सकता है, जो कि पूरे देश में मौजूद है।

क्या हुए बदलाव

कॉमेट ईवी स्पेशल गेमर एडिशन के पहियों और दरवाजों पर नियोन एलिमेंट्स के साथ-साथ बी पिलर्स पर एलिमिनटेड स्टिकेर्स भी देखने को मिलते हैं. वहीं इसके केबिन की बात करें तो, एमजी कॉमेट ईवी में नियोन एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं, जिन्हें नियॉन लाइट्स और ग्लोइंग मटेरियल से तैयार किया गया है. इसके अलावा इसकी चाबी और केबिन में कुछ और चीजों को बनाने के लिए कुछ खास टेक्सचर मैटेरियल्स का यूज किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story