×

MG Motor: गर्मी के मौसम में आपकी गाड़ी को कूल-कूल बनाने के लिए MG ने लॉन्च की कारों के लिए नई एक्सेसरीज, जानिए डिटेल

MG Motor: नई एक्सेसरीज की एक सीरीज लॉन्च कर दी है।आइए जानते हैं MG द्वारा कारों के लिए नई लॉन्च की गई एक्सेसरीज से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 10 Jun 2024 10:25 AM GMT
Social- Media -Photo
X

Social- Media -Photo

MG Motors: गर्मी के इस मौसम में जब कार के एसी भी हांफ रहें हैं। ऐसे में अब ऑटोमेकर कंपनिया इस मौसम से राहत के लिए खास तरह की एक्सेसरीज को पेश कर रहीं हैं। इस कड़ी में कार निर्माता MG मोटर्स ने हाल ही में अपनी कारों के लिए समर स्पेशल एक्सेसरीज को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। जिनमें रेफ्रिजरेटर से लेकर वेंटीलेटेड सीट्स जैसी कई खास खूबियों को गर्मी के दिनों में कार ड्राइविंग को आरामदायक और सुविधाजनक बनाने में लिए शामिल किया गया हैं। कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में मौजूद हेक्टर, एस्टर, ग्लॉस्टर, कॉमेट EV और ZS EV के लिए खास तौर से नई एक्सेसरीज की एक सीरीज लॉन्च कर दी है।आइए जानते हैं MG द्वारा कारों के लिए नई लॉन्च की गई एक्सेसरीज से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

मिलेगी रेफ्रिजरेटर की सुविधा

MG द्वारा कारों के लिए लॉन्च की गई समर स्पेशल नई एक्सेसरीज की बात करें तो तपती धूप में सफर के दौरान गर्मी से राहत के लिए अब आपकी कार में AC के अलावा फ्रिज की भी सुविधा उपलब्ध मिलेगी। फ्रिज की सुविधा मिलने से आप अपने पसंदीदा ड्रिंक्स को पूरी तरह से ठंडा रख सकेंगे।फ्रिज के अलावा एक्सेसरीज में एक ड्यूल-फंक्शन कूलिंग और वार्मिंग होल्डर को भी शामिल किया गया है। एमजी ने इस एक्सेसरीज को ₹ 8,399 कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया है।वही एमजी द्वारा पेश किए गया एक्सेसरीज फ्रिज आधे घंटे के भीतर ठंडा कर देता है।वहीं सफर के दौरान यदि बच्चे साथ हैं तो उन्हें चिल्ड कोल्डड्रिंक या दूसरे फेवरेट फूड्स को फ्रिज की सुविधा के चलते सफर के दौरान रखने की सुविधा मिलेगी।यह कॉम्पैक्ट आकार के कारण गाड़ियों में आसानी से फिट किया जा सकता है और इसकी कीमत 25,000 रुपये है।


मिलता है कस्टम-फिट सनशेड का विकल्प

तेज धूप में सफर के दौरान शीशों से पर पड़ने वाली सीधी धूप कार के भीतर उमस और गर्मी को बढ़ा देती है। केबिन के अंदर धूप को आने से रोकने के लिए वैसे तो साधारण शेड मिलते हैं। वहीं MG ने अपने एक्सेसरीज सेट में ग्लॉस्टर, एस्टर और गाड़ियों के लिए अब खिड़कियों पर फिट होने वाले कस्टम-फिट सनशेड का विकल्प को शामिल किया है। एमजी द्वारा पेश की गई इस एक्सेसरीज की कीमत अलग अलग मॉडल के विकल्पों के मुताबिक 1,999 से लेकर 4,739 रुपये के बीच है।


मिलता है कार कवर का विकल्प

एमजी मोटर्स ने एक्सेसरीज सेट में अपने मॉडल्स की तेज धूप, बारिश और धूल-मिट्‌टी, स्क्रैच आदि कई तरह से सुरक्षित रखने के लिए कार कवर का विकल्प भी शामिल किया है। बेहतरीन क्वालिटी के साथ डिजाइन किया गए एमजी के इस कवर की कीमत अलग-अलग मॉडल के अनुसार 1,849 से लेकर 3,199 रुपये तक जाती है।


वेंटीलेशन सिस्टम के साथ मिलेगा सीट कुशन का विकल्प

MG मोटर्स न दूसरे मॉडल की तुलना में खास तौर से अपने ग्लॉस्टर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन के लिए वेंटीलेशन सिस्टम से लैस सीट कुशन की सुविधा को शामिल किया है। इस सीट कुशन को ग्लॉस्टर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन मॉडल की सीट के मुताबिक ही निर्मित किया गया है। इस ग्लॉस्टर के ब्लैकस्टॉर्म एडिशन के सीट कुशन की कीमत भारतीय बाजार में 9,189 रुपये तक जाती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story