×

MG Hector Special Edition: कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा MG का नया स्पेशल एडिशन, कीमत होगी इतनी

MG Hector Special Edition: कंपनी ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप SUV ग्लॉस्टर के दो स्पेशल एडिशन डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म को पेश किया है,आइए जानते हैं हेक्टर स्पेशल एडिशन के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 11 Jun 2024 8:24 AM GMT
MG Hector Special Edition
X

MG Hector Special Edition

MG Hector Special Edition: भारतीय ऑटोबाजार में MG मोटर्स जल्द ही कई एडवांस खूबियों से लैस स्पेशल एडिशन को पेश करने की तैयारी कर रहा है। JSW ग्रुप के साथ साझेदारी के बाद निर्मित किए गए स्पेशल एडिशन को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पेशल एडिशन को लॉन्च करने के पीछे कंपनी का मुख्य उद्देश्य अपनी गाड़ियों की बिक्री को प्रमोट करना है।

बाजार में MG हेक्टर लांच होने के बाद बिक्री के मामले में टॉप पर अपना नाम दर्ज करने वाली गाड़ी साबित हुई थी। वहीं बाद में अपनी प्रतिद्वंदी कारों की बढ़ती संख्या के बीच ये कार काफी पीछे चली गई। लेकिन अब कार निर्माता एमजी मोटर्स दोबारा से अपनी पोजीशन को रिगेन करने के लिए हेक्टर का स्पेशल एडिशन पेश किया है।जिसके तहत कंपनी ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप SUV ग्लॉस्टर के दो स्पेशल एडिशन डेजर्टस्टॉर्म और स्नोस्टॉर्म को पेश किया है।


एमजी हेक्टर स्पेशल एडिशन अपडेटेड फीचर्स

MG हेक्टर के आगामी स्पेशल एडिशन की खूबियों की बात करें तो, ये स्पेशल एडिशन निचले ट्रिम्स पर आधारित होगा। इसमें हेडलाइट हाउसिंग और ORVMs में रेड कंट्रास्ट हाइलाइट् जैसे फीचर्स के साथ ग्लॉस्टर की तर्ज पर हेक्टर के स्नोस्टॉर्म एडिशन की कलर स्कीम में इस गाड़ी के आउटर लुक को सफेद और लाल रंग में देखा गया है।


हेक्टर स्पेशल एडिशन पावरट्रेन विकल्प

हेक्टर स्पेशल एडिशन में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस एडिशन में प्रीमियम इंटीरियर के साथ इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, बेहतर ऑडियो जैसी खूबियां मिलती हैं। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन विकल्प को पहले की ही तरह कंटीन्यू रखा जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए इस स्कूटर में 6-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स को कनेक्ट किया गया है।


हेक्टर स्पेशल एडिशन कीमत

भारतीय बाजार में मौजूद हेक्टर की वर्तमान में शुरुआती कीमत 38.8 लाख रुपये है। वहीं आगामी हेक्टर स्पेशल एडिशन की कीमत ग्लॉस्टर की तर्ज पर इसके मानक मॉडल से लगभग 2 लाख रुपये ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है। आधिकारिक तौर पर हेक्टर के स्पेशल एडिशन की कीमत का खुलासा लॉन्च के समय होगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story