×

MG Motors: कई प्रीमियम कारों के फीचर से लैस होगी एमजी कि नई कार, MG इंटेलिजेंट CUV पर चल रहा काम, जानिए डिटेल

MG Motors: आइए जानते हैं जेएसडब्ल्यू ग्रुप और एमजी मोटर्स के संयुक्त वेंचर के अंतर्गत मार्केट में जल्द ही लॉन्च होने वाली नई कार MG एक्सेलर EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 22 Jun 2024 8:33 AM GMT
MG Motors
X

MG Motors

MG Motors: भारतीय बाजार में एमजी मोटर्स इसी वर्ष एडवांस तकनीक से लैस एक EV कार लॉन्च करने जा रही है। जिसकी घोषणा कंपनी पूर्व में ही कर चुकी है। हाल ही में ट्रेडमार्क हुए इस वाहन को एमजी मोटर्स इसी वर्ष के अंत में देश के ऑटो बाजार में पेश कर सकती है। जेएसडब्ल्यू ग्रुप और एमजी मोटर्स के संयुक्त वेंचर के तहत लॉन्च होने वाले पहले वाहन को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है। शुरुआती दौर में इस नए मॉडल को इंटेलिजेंट क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल नाम दिया गया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि लॉन्च के समय इस नाम में बदलाव कर इस कार को एक्सेलर EV नाम से मार्केट में उतारा जा सकता है। आइए जानते हैं जेएसडब्ल्यू ग्रुप और एमजी मोटर्स के संयुक्त वेंचर के अंतर्गत मार्केट में जल्द ही लॉन्च होने वाली नई कार MG एक्सेलर EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

MG एक्सेलर EV डिजाइन

MG एक्सेलर EV में शामिल फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, पहियों पर एयरो डिजाइन, एयरोडायनामिक्स को और बेहतर बनाने के लिए स्लोपी फ्रंट विंडशील्ड, क्लीयर विज़न के लिए कार में आगे-पीछे क्वार्टर ग्लास जैसे कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। वहीं डाइमेंशन की बात करें तो बड़ी हैचबैक कार के लुक केसाथ इसी लंबाई 4.3 से 4.5-मीटर के बीच हो सकती है।MG इंटेलिजेंट CUV में चारों ओर एक बड़ा ग्लास एरिया मिलता है।


MG एक्सेलर EV फीचर

आगामी MG एक्सेलर EV में शामिल खूबियों की बात करें तोसर्कुलर स्टीयरिंग कंट्रोल पॉड और आगे सर्कुलर AC वेंट, केबिन के अंदर एक बड़ी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी कई तकनीकी खूबियों को शामिल किया गया है।


MG एक्सेलर EV पॉवर बैटरी

MG एक्सेलर EV में इस कार के मौजूदा मॉडल MG ZS EV के समान बैटरी और मोटर को साझा किया जा सकता है। ये सिंगल-मोटर 50kw बैटरी 500 किलोमीटर रेंज तय करने में सक्षम होगी। ये 175bhp की पावर और 280Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।


आगामी MG EV कीमत

आगामी MG एक्सेलर EV की भारतीय बाजार में कीमत की बात करें तो ये कार 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश की जा सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story