×

MG Motors ने लॉन्च की स्पेशल एडिशन गाड़ियां, जानें फीचर्स और Review

MG Motors 100-Year Limited Edition: एमजी मोटर्स ने अपने ब्रांड के 100 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय बाजार में कई स्पेशल एडिशन गाड़ियों को उतारा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 May 2024 7:42 AM GMT
MG Motors ने लॉन्च की स्पेशल एडिशन गाड़ियां, जानें फीचर्स और Review
X

MG Motors 100-Year Limited Edition: भारत में MG मोटर्स काफी पॉपुलर है। कंपनी हर साल अपनी नई नई गाड़ियों को लॉन्च करती रहती है। वहीं एमजी मोटर्स ने अपने ब्रांड के 100 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय बाजार में कई स्पेशल एडिशन गाड़ियों को उतारा है। इन गाड़ियों के पावरट्रेन और कीमत में काफी बदलाव हुए है।

MG इंडिया ने एम जी हेक्टर (MG Hector), ZS EV, एमजी एस्टर (MG Astor) और एमजी कॉमेट (MG Comet), इन ये चार मॉडल को कंपनी ने एनिवर्सिरी सेलिब्रेशन के दौरान लॉन्च किए हैं। हालांकि, MG India ने अपने सबसे महंगे ग्लॉस्टर (MG Gloster) मॉडल को इस नए एडिशन में जगह नहीं दी है। दरअसल एमजी इंडिया ने स्पेशल एडिशन को ब्रिटिश ग्रीन रेसर के साथ मार्केट में पेश किया है। ये सभी मॉडल्स की लिमिटेड गाड़ियां ही मार्केट में उतारी गई हैं। अगर आप भी इन गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं कि, MG India ने इन स्पेशल एडिशन में कौन कौन सी गाड़ियों को लॉन्च किया है और इनके फीचर्स, रिव्यू और कीमत क्या हैं:

MG Motors ने स्पेशल एडिशन में किए हैं ये बदलाव:

MG Motors की स्पेशल एडिशन के तहत आई गाड़ियों में कुछ खास बदलाव किए गए हैं। ये स्पेशल एडिशन कारें स्पोर्ट ग्रीन पेंट के साथ मार्केट में उतारी गई हैं, जिससे इन कारों को ब्रिटिश रेसिंग ग्रीन लुक मिला है। बता दें कि, एमजी मोटर्स की कार का इंटीरियर ऑल-ब्लैक लुक के साथ पेश किया गया है। वहीं इस गाड़ी की एंब्रॉयडरी पर ग्रीन कलर की हाइलाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा कार की इंफोटनेमेंट यूनिट्स को ग्रीन कलर की थीम के साथ लॉन्च किया गया है।

एमजी एस्टर (MG Astor)

MG Motors ने अपने स्पेशल एडिशन में एमजी एस्टर के स्पेशल एडिशन के इंजन में दो ऑप्शन के साथ लॉन्च किए गए हैं। इस गाड़ी में एक 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है, जिससे 110 hp की पावर मिलती है। इतना ही नहीं इस कार में टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है, जिससे 140 hp की पावर जेनेरेट होगी। एमजी एस्टर की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत करीब 9.98 लाख रुपए से शुरू होती है और 17.90 लाख रुपए तक जाती है।


एमजी हेक्टर (MG Hector)

एमजी हेक्टर को भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस मॉडल्स में पावरट्रेन के अलावा सीट कन्फ्यूगिरेशन फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की स्पेशल एडिशन 5-सीटर, 6-सीटर और 7-सीटर सीट कन्फ्यूगिरेशन के साथ मार्केट में लॉन्च हुई है। वहीं इस कार में पावरट्रेन के दो ऑप्शन मिलते हैं। एमजी हेक्टर के स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत करीब 13.99 लाख रुपए से शुरू है जो 22.76 लाख रुपए तक जाती है।

MG ZS EV

एमजी मोटर्स की इस इलेक्ट्रिक कार की बात ही कुछ और हैं। ये गाड़ी दमदार पावर के साथ मार्केट में आई है। इस कार में 50.3 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जिससे ये कार सिंगल चार्जिंग में ही 461 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत करीब 18.98 लाख रूई से शुरू है और 25.20 लाख रुपए तक जाती है।

एमजी कॉमेट (MG Comet)

टू-डोर एमजी कॉमेट भी भारत में एक पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में 17.3 kWh की बैटरी दी गई है। खास बात ये है कि, ये कार सिंगल चार्जिंग में 230 किलीमीटर की रेंज तय कर लेती है। एमजी कॉमेट के स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत करीब 6.99 लाख रुपए से शुरू होती है। जो इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत करीब 9.24 लाख रुपए तक जाती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story